ads

पेरियार की मूर्ति की भगवा रंग से पुताई पर हंगामा, आरोपी शख़्स पुलिस हिरासत में

by M. Nuruddin 9 months ago Views 1555

Periyar statue dishonoured with saffron paint in C
तमिलनाडु में समाज सुधारक ई वी रामासामी, पेरियार की मूर्ती पर भगवा रंग फेंकने पर हंगामा बढ़ गया है. इस मामले में कुनियामुथुर थाने में एक भगवा संगठन भारत सेना के एक कार्यकर्ता अरुण कृष्णा के खिलाफ मुक़दमा दर्ज किया गया है.

आरोप है कि कोयंबटूर के सुंदरपुरम इलाके में शुक्रवार सुबह अरुण कृष्णा और उसके समर्थकों ने पेरियार की मूर्ति की ‘भगवा रंग’ से पुताई कर दी थी। हालांकि मुक़दमा दर्ज होने के बाद आरोपी अरुण कृष्णा ने सरेंडर कर दिया।


पेरियार की मूर्ति पर भगवा रंग पोतने पर डीएमके, एमडीएमके और वीसीके समेत कई दलों और संगठनों के कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया है और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना सुबह 5:30 बजे की है। घटनास्थल पर दो पुलिसकर्मी तैनात थे लेकिन बारिश की वजह से पुलिसकर्मी मौक़े से हट गए, तभी इस काम को अंजाम दिया गया।

हालांकि पेरियार की मूर्ति के साथ छेड़-छाड़ की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले इसी साल जनवरी में तमिलनाडु के कांचीपुरम इलाक़े में पेरियार की मूर्ती तोड़ दी गई थी। वहीं साल 2019 में तमिलनाडु के ही धर्मपुरी ज़िले में पेरियार की जयंती के मौके कुछ युवाओं ने आपत्तिजनक वीडियो बनाकर फेसबुक पर डाल दिया था जिसको लेकर काफी विवाद भी हुआ

ताज़ा वीडियो