नए मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध जारी, दिल्ली-एनसीआर में ट्रांसपोर्ट संगठनों ने किया चक्का जाम

by M. Nuruddin 2 years ago Views 1512

transport organizations jammed in Delhi-NCR
केंद्र सरकार द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव करने के बाद कई राज्य की सरकारों ने इसका विरोध किया था लेकिन अब दिल्ली-एनसीआर में चालान और दूसरे नियमों के खिलाफ ट्रांसपोर्ट संगठनों ने चक्का जाम कर दिया है।

इस हड़ताल को यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन्स ने आयोजित किया है। हड़ताल के कारण सड़कों पर सुबह 6 बजे से ही बस, टैक्सी, ऑटोरिक्शा पूरी तौर पर बंद रहा, जिस कारण लोगों को ऑफिस जाने में काफी परेशानी हुई। हालांकि इस बंद का असर डीटीसी बसों पर देखने को नहीं मिला है।


हड़ताल की वजह से दिल्ली-एनसीआर में कई स्कूल बंद हैं। यूएफटीए यानि यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन्स का दावा है कि इस हड़ताल में दिल्ली-एनसीआर के 50 से ज्यादा ट्रांसपोर्ट संगठनों और यूनियनों ने हिस्सा लिया है।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव किये जाने के बाद से चालान की रक़म बढ़ गई है, इसी के विरोध में ट्रांसपोर्ट संगठनों ने हड़ताल की है।

जानकारी के मुताबिक ट्रांसपोर्ट संगठन यूएफटीए की सरकार से मांग है कि, नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माने में की गई बढ़ोतरी समेत कुछ अन्य प्रावधानों को वापस लिया जाए। संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार जल्द ही कोई ठोस क़दम नहीं उठाती तो देशभर में हड़ताल करेंगे।

ताज़ा वीडियो