तीसरे दिन भी आठ हज़ार से ज़्यादा कोरोना मरीज़, एक्टिव मरीज़ फ्रांस से ज़्यादा हुए

by Shahnawaz Malik 1 month ago Views 317
On the third day also, more than eight thousand co
देश में लगातार तीसरे दिन भी आठ हज़ार से ज़्यादा कोरोना मरीज़ मिले और तक़रीबन 200 मौतें हुई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना मरीज़ों की कुल संख्या 1 लाख 98 हज़ार 706 हो गई है जबकि मौत का आंकड़ा 5 हज़ार 598 पर पहुंच गया है.

वीडियो देखिए

Also Read: कोरोना ख़तरे के बावजूद दिल्ली में बीजेपी का प्रदर्शन

नए आंकड़े सामने आने के बाद भारत ने एक्टिव मरीज़ों के मामले में फ्रांस को पीछे छोड़ दिया है. भारत अब दुनिया का चौथा कोरोना संक्रमित देश है जहां एक्टिव मरीज़ सबसे ज़्यादा हैं. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में 11 लाख 36 हज़ार 982, ब्राज़ील में 2 लाख 88 हज़ार 279, रूस में 2 लाख 34 हज़ार 146 एक्टिव मरीज़ हैं. चौथे नंबर पर भारत है जहां एक्टिव मरीज़ों की कुल संख्या 97 हज़ार 581 हो गई है. पेरू पांचवें नंबर पर पहुंच गया है जहां 96 हज़ार से ज़्यादा एक्टिव मरीज़ हैं और फ्रांस 91 हज़ार एक्टिव मरीज़ों के साथ सातवें नंबर पर है.

कोरोना संक्रमण के मामले अगर इसी रफ़्तार से आगे बढ़ते रहे तो इसी हफ्ते में भारत इटली को भी पीछे छोड़ देगा जहां संक्रमित मरीज़ों की संख्या 2 लाख 33 हज़ार के क़रीब है. इटली उन देशों में शामिल है जहां चीन के बाद बेहद तेज़ी से संक्रमण फैला था लेकिन अब हालात पहले से बेहतर हैं. भारत में स्थिति ठीक उलट है जहां हर दिन आठ हज़ार से ज़्यादा नए मामले मिल रहे हैं और लगभग दो सौ मौतें हो रही हैं. 

ताज़ा वीडियो

Facebook Feed