JNU हमले के 10 दिन बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं, आइशी घोष समेत तीन छात्रों से पूछताछ

by Deepak Pokharia 2 years ago Views 1295

No attacker arrested even 10 days after JNU attack
जेएनयू हमले के दस दिन बाद भी दिल्ली पुलिस इस मामले में किसी भी हमलावर को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इस बीच इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष समेत तीन छात्रों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए। उधर इस मामले में किसी भी हमलावर की गिरफ्तारी नहीं होने से दिल्ली पुलिस सवालों के घेरे में हैं।

जेएनयू कैंपस में 5 जनवरी को हुए नकाबपोश हमलवारों के हमले के दस दिन बाद भी दिल्ली पुलिस इस मामले में किसी भी हमलावर को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। घटना के दस दिन बीत जाने के बाद भी किसी भी हमलावर की गिरफ्तारी नहीं होने से दिल्ली पुलिस सवालों के घेरे में हैं।


इस बीच इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष समेत तीन छात्रों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए। ये तीनों उन 9 संदिग्ध छात्रों में शामिल है, जिनकी फोटो दिल्ली पुलिस की तरफ से हाल ही में जारी की गई थीं। उधर हमले में शामिल दो नकाबपोश लोगों के साथ नजर आई लड़की की पहचान कर ली गई है। नकाबपोश लड़की की पहचान ABVP की कोमल शर्मा के तौर पर हुई है और वो दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा है। दिल्ली पुलिस ने कोमल शर्मा को भी पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है।

वीडियो देखिये

जेएनयू हमले की जांच में जुटी एसआईटी ने हिंसा की साजिश के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट के 60 में से 44 लोगों की पहचान कर ली है और सभी को नोटिस भेजकर जांच के लिए बुलाया है। इसके अलावा टीवी न्यूज चैनल की स्टिंग में दिखाई देने वाले जेएनयू के छात्र अक्षत अवस्थी के अलावा छात्र रोहित शाह को भी जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है और दोनों को नोटिस भेजा गया है। सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में जेएनयू में हुए हमले पर सुनवाई हुई। जेएनयू के तीन प्रोफेसरों की तरफ से हिंसा का डाटा सेव रखने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने एप्पल, व्हॉट्सऐप और गूगल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। उधर जेएनूय में फीस और जेएनयू के वीसी को हटाने को लेकर छात्रों का विरोध जारी है।

ताज़ा वीडियो