ads

नेपाली प्रहरियों ने भारतीयों पर फिर फायरिंग की, एक की हालत नाज़ुक

by Shahnawaz Malik 9 months ago Views 1159

Nepali guards firing on Indians again, delicate co
नेपाली प्रहरियों ने एक बार फिर भारतीय नागरिकों को निशाना बनाया है. इस बार बिहार के किशनगढ़ ज़िले से लगी भारत-नेपाल सीमा पर तीन भारतीयों पर गोली चलाई गई जिनमें से एक की हालत नाज़ुक बनी हुई है.

किशनगढ़ के एसपी कुमार आशीष ने कहा, नेपाल पुलिस ने शनिवार की रात तीन भारतीय नागरिकों पर गोली चलाई. इस फायरिंग में एक नौजवान की हालत नाज़ुक बनी हुई है जिसे पुर्णिया के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. कहा जा रहा है कि तीनों भारतीय अपने मवेशी तलाश रहे थे, तभी नेपाली पुलिस ने उनपर फायरिंग कर दी. एसपी कुमार आशीष ने कहा कि वो नेपाली पुलिस के संपर्क में हैं और मामले की जांच की जा रही है.


स्थानीय लोगों के मुताबिक जितेंद्र कुमार सिंह अपने दो दोस्तों अंकित कुमार सिंह और गुलशन कुमार सिंह के साथ अपने मवेशियों को खोजते हुए भारत-नेपाल सीमा तक पहुंच गए थे. इसी दौरान वहां तैनात नेपाली पुलिस ने फायरिंग कर दी जिसमें जितेंद्र ज़ख़्मी हो गया.

बिहार से लगने वाली भारत-नेपाल सीमा पर फायरिंग का हालिया दूसरा मामला है. पिछले महीने 12 जून को सीतामढ़ी ज़िले से लगने वाले जानकीनगर बॉर्डर पर नेपाली प्रहरियों ने फायरिंग की थी जिसमें एक शख़्स की मौत के अलावा तीन लोग ज़ख़्मी हुए थे. तब सशस्त्र सीमा बल के डीजी राजेश चंद्रा ने पूरे मामले पर एक रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भी सौंपी थी लेकिन इसके बावजूद दूसरी बार भारतीय नागरिकों पर फायरिंग की गई है.

ताज़ा वीडियो