मुर्शिदाबाद: लुंगी-टोपी पहनकर ट्रेन पर पत्थरबाजी करने वाला बीजेपी कार्यकर्ता गैंग समेत पुलिस के हत्थे चढ़ा

by Rahul Gautam 5 months ago Views 1824
Murshidabad: BJP worker who threw stone on train w
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में ट्रेन पर पत्थरबाज़ी करके मुस्लिम समुदाय को बदनाम करने वाला एक गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ा है. इस गैंग का मास्टरमाइंड अभिषेक सरकार भारतीय जनता पार्टी का स्थानीय कार्यकर्ता है.

मुर्शिदाबाद पुलिस के मुताबिक राधामाधोबतोला गांव के लोगों ने ट्रेन के इंजन पर पत्थर फेंकने वाले छह लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था जो लुंगी-टोपी पहनकर ख़ुद को मुसलमान दिखा रहे थे.

Also Read: GoHeadlines - इस वक़्त की बड़ी खबरें

पूछताछ में आरोपियों ने कहा कि अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड करने के लिए उन्होंने हुलिया बदलकर ट्रेन के इंजन पर पत्थर फेंका था लेकिन पूछताछ में मुलज़िम अपना यूट्यूब चैनल नहीं दिखा पाए.

पकड़े गए लोगों में 21 साल का अभिषेक सरकार है. द टेलिग्राफ़ अख़बार के मुताबिक बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने पुष्टि की है कि अभिषेक बीजेपी का कार्यकर्ता है. हालांकि बीजेपी के ज़िला अध्यक्ष गौरी शंकर घोष ने अभिषेक को बीजेपी कार्यकर्ता मानने से इनकार कर दिया है.

इस गैंग की कारगुज़ारी को पीएम मोदी के उस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है जो उन्होंने 15 दिसंबर को झारखंड के दुमका में एक चुनावी रैली में दिया था. उन्होंने कहा था, ‘आग लगाने वालों के दृश्य टीवी पर आ रहे हैं. आग लगाने वाले कौन हैं, ये उनके कपड़ों से ही पता चल जाता है.’

वीडियो देखिये

इस षडयंत्र के उजागर होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘बीजेपी के जाल में मत फंसो. बीजेपी की पूरी कोशिश है कि वो नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ प्रदर्शन को हिंदू-मुस्लिम के झगड़े में बदल दे जबकि ऐसा नहीं है. हमें ख़ुफ़िया इनपुट मिला है कि बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं के लिए जालीदार टोपी ख़रीद रही है. बीजेपी के कार्यकर्ता जालीदार टोपी पहनकर सार्वजनिक संपत्ति को तबाह करते हुए वीडियो बना रहे हैं ताकि एक समुदाय को बदनाम किया जा सके.’