मुंबई: नौकरी गई तो सब्ज़ी बेचने को मजबूर फुटबॉल कोच

by M. Nuruddin 1 year ago Views 4721

Mumbai: Football coach forced to sell vegetables i
कोरोना वायरस की महामारी में स्कूल बंद होने से हज़ारों टीचर्स और कोचों की नौकरी चली गई है. जिसके बाद देश के तमाम राज्यों में स्कूल से निकाले गए प्रिंसिपल, टीचर और कोच रेहड़ी लगाने को मजबूर हैं. इस कड़ी में नया नाम मुंबई के प्रसाद भोंसले का जुड़ गया है जो अब सब्ज़ी बेच रहे हैं. प्रसाद भोंसले मुंबई के एक स्कूल में फूटबॉल कोच थे लेकिन लॉकडाउन में उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया.

उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "मैं पिछले दो महीने से सब्ज़ी बेच रहा हूं. शुरू में गली-मुहल्लों में घूमकर बेचता था लेकिन अथॉरिटी ने वहां से भगा दिया. इसके बाद मैंने किराए की दुकान लिया है जिसके लिए हर महीने हज़ार रूपये देने पड़ते हैं."


प्रसाद भोंसले पांच साल से मुंबई के एक स्कूल में फुटबॉल कोच थे और उन्हें हर महीने 25 हज़ार रूपये तनख़्वाह मिलती थी. सब्ज़ी की दुकान से प्रसाद भोंसले हर दिन 500-600 रूपये की कमाई कर लेते हैं. उन्होंने बताया कि साथ-साथ सब्ज़ियों की होम डिलिवरी करना भी शुरू कर दिया है। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फेसबुक पेज बनाया हुआ है और ऑर्डर करने के लिए अपना फोन नंबर भी दिया है.

प्रसाद भोंसले के परिवार में मां-बाप समेत चार लोग हैं और उन्हें सब्ज़ी बेचने का काम छोटा या अजीब नहीं लग रहा है. उन्होंने कहा कि जब हालात ऐसे हैं तो शिक़ायत किससे की जाए.

ताज़ा वीडियो