मुंबई: धारावी में कोरोना के दूसरे मामले की पुष्टि, पहले मरीज़ की मौत

by M. Nuruddin 2 years ago Views 2441

Mumbai: Corona's second case confirmed in Dharavi,
मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस का दूसरा मामला सामने आया है। मरीज़ बीएमसी के कर्मचारी हैं और धारावी में सैनिटाइज़ेशन के काम में लगे थे। 52 साल के बीएमसी कर्मचारी का घर मुंबई के वॉर्ली क्षेत्र में है।

हालांकि म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का कहना है, “कर्मचारी को कोरोना वायरस के लक्षण दिखे थे और उन्हें इलाज कराने की सलाह दी गई थी। उनकी हालत स्थिर है। कर्मचारी के परिवार और 23 सहयोगियों को क्वारंटीन कर दिया गया है।”


इससे पहले धारावी में कोरोना वायरस के एक और मरीज़ की पुष्टि हुई थी, जिनकी इलाज़ के दौरान अस्पताल में मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक़ मरीज़ की कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। धारावी एशिया की सबसे ज़्यादा आबादी वाली झुग्गियों में से एक है। दो किलोमिटर की दूरी में बसे इस झुग्गी में करीब दस लाख लोग अपना गुज़र-बसर करते हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अबतक 330 से ज़्यादा मरीज़ों की पुष्टि हुई है जिनमें 13 लोगों की मौत हुई है और 42 मरीज़ों को डिस्चार्ज किया गया है। 
वहीं देशभर में इस वायरस के संक्रमण के 1950 से ज़्यादा मामले सामने आए हैं। इनमें 50 मरीज़ों की मौत हुई है और 150 मरीज़ ठीक होकर घर पहुंच गए हैं।

ताज़ा वीडियो