योगी सरकार में एक दर्जन से ज़्यादा मंत्री कोरोना की चपेट में, मौत का आंकड़ा चार हज़ार के क़रीब

by Ankush Choubey 1 year ago Views 1285

More than a dozen ministers gets corona infected i
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कानून व्यवस्था और कोरोना महामारी को काबू करने के मोर्चे पर बुरी तरह फ़ेल हो गई है. राज्य में एक के बाद एक 14 मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इनमें नया नाम अब जलशक्ति मंत्री बलदेव सिंह औलख का नाम भी जुड़ गया है. कोरोना की चपेट में आने से राज्य में दो कैबिनेट मंत्रियों की मौत भी हो चुकी है.

मंत्री बलदेव सिंह औलख डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेट हो गए हैं. उन्होंने पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए लोगों से कोविड जांच कराने की अपील भी की है.


बलदेव सिंह औलख से पहले कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, सतीश महाना, मोती सिंह, जय प्रताप सिंह, ब्रजेश पाठक, महेंद्र सिंह, धर्म सिंह सैनी, उपेंद्र तिवारी, जीएस धर्मेश, मोहसिन रजा, भूपेंद्र सिंह चौधरी और उदय भान सिंह का नाम शामिल है जबकि यूपी सरकार के दो मंत्री कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान और कमला रानी वरुण की कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो चुकी है.

कोरोना महामारी के मामले उत्तर प्रदेश की हालत महाराष्ट्र की तरह हो गई है जहां हर दिन बड़े पैमाने पर हज़ारों नए मरीज़ मिल रहे हैं. राज्य में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 2 लाख 53 हज़ार के पार पहुंच गई है जबकि 58 हज़ार से ज़्यादा मरीज़ एक्टिव हैं. वहीं मरने वालों की तादाद चार हज़ार के क़रीब पहुंचने वाली है. ये आंकड़े यूपी की बदहाली की कहनी बयां कर रहे हैं जो देश का पांचवां सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्य बन चुका है.

ताज़ा वीडियो