ads

माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला ने CAA पर कहा- भारत में जो भी हो रहा है वो दुखद है

by Deepak Pokharia 1 year ago Views 1147

Microsoft CEO Satya Nadella said on citizenship la
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने नागरिकता कानून को लेकर कहा कि भारत में जो भी हो रहा है वो काफी दुखद और बुरा है। साथ ही कहा कि भारत में अप्रवासियों को मौका मिलने से भारतीय समाज और अर्थव्यवस्था को काफी फायदा मिलेगा।

पूरे देश में महीनेभर से नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। इस बीच माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने नागरिकता कानून को लेकर कहा कि भारत में जो भी हो रहा है वो काफी दुखद और बुरा है। साथ ही कहा कि वो ऐसे बांग्लादेशी अप्रवासी को देखना पसंद करेंगे जो भारत आकर भारत में अगली करोड़ों डॉलर की सॉफ्टवेयर कंपनी खोले या फिर इंफोसिस कंपनी का अगला CEO बने।


सत्या नडेला ने ये बातें सोमवार को अमेरिका के मैनहट्टन में माइक्रोसॉफ्ट के एक कार्यक्रम में एडिटर्स से बात के दौरान कही। BuzzfeedNews के एडिटर इन चीफ बेन स्मिथ ने ट्वीट कर बताया कि माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने उनकी तरफ से पूछे गए एक सवाल के जवाब में ये बातें कही हैं।

हालांकि बाद में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला की तरफ से इस पूरे मामले को लेकर बयान भी आ गया। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर सीईओ सत्या नडेला का बयान ट्वीट किया। अपने बयान में सत्या नडेला ने कहा कि हर देश को अपनी सीमाओं को परिभाषित कर राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करनी चाहिए और उसके अनुसार ही अप्रवासियों को लेकर नीति बनानी चाहिए।

वीडियो देखिये

साथ ही कहा कि लोकतंत्र में यही एक ऐसी चीज है जिस पर जनता और सरकारें बहस करेंगी और अपनी सीमाओं के अंदर परिभाषित करेंगी। सत्या नडेला ने कहा कि वो अपनी भारतीय परंपरा से जुड़े होने के साथ कई तरह की सांस्कृति वाले भारत में बढ़े हुए हैं। अमेरिका में उनका अनुभव अप्रवासी का है। साथ ही ऐसे भारत की उम्मीद जताई जहां एक अप्रवासी अपना स्टार्ट-अप शुरू कर सकता हो या फिर एक मल्टी नेशनल कंपनी को लीड कर सकता हो। भारत में अप्रवासियों को मौका मिलने से भारतीय समाज और अर्थव्यवस्था को काफी फायदा मिलेगा।

ताज़ा वीडियो