होली के त्यौहार पर भी कोरोना वायरस का असर दिखा

by Rumana Alvi 2 years ago Views 2343

MATHURA: FOREIGNERS SKIP HOLI CELEBRATIONS AMID VI
होली के त्यौहार पर भी कोरोना वायरस का असर अब दिखने लगा है। 10 मार्च को होली है लेकिन इसके रंग अभी से  फीके पड़ते दिखाई दे रहे हैं।

कृष्ण की नगरी मथुरा को हर साल इंतेज़ार रहता है होली का। यहां बरसाना की होली के बाद लट्टमार होली का अलग ही मज़ा होता है। इसे देखने और मनाने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों से पर्यटक बड़ी तदाद में यहां पहुंचते हैं लेकिन इस बार कोरोना वायरस का असर मथुरा की होली पर भी दिख रहा है। 


मथुरा से आई इन तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां होली मनाने आने वाले सैलानियों की तदाद काफी कम हैं। ट्रैफिक एसपी ब्रिजेश कुमार का कहना है कि हर साल यहां लाखों की तदाद में पर्यटक होली से पहले आना शुरू हो जाते थे लेकिन इस बार कोरोना वायरस की वजह से पर्यटकों की संख्या कम है। 

मथुरा की होली में रंग में भंग डालने वाला कोरोना वायरस उत्ताखंड के ऋषिकेश पहुंचे विदेशी पर्यटकों की होली पर भी असर डाल रहा है। 73 देशों के पर्यटक यहां होली मनाने पहुंचे हैं, जो कोराना वायरस के डर को भुलाकर बस होली के रंग में रंगे नज़र आ रहे हैं।

वीडियो देखिये

दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस त्यौहारों के रंग को भी फीका करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। लोग डर के साए में ज़िंदगी गुज़ार रहे हैं। जिसको देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस बार होली मनाने से मना कर दिया हैं। राष्ट्रपति भवन में भी इस साल होली मिलन समारोह नहीं मनाया जाएगा। इंतेज़ार है तो इस वायरस से छुटकारे का ताकि एक बार फिर लोगों के चेहरों पर त्यौहारों की खुशी नज़र आ सके।

ताज़ा वीडियो