महाराष्ट्र विधानसभा: बीजेपी ने 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, आधे से ज्यादा विधायकों के नाम काटे गए

by M. Nuruddin 2 years ago Views 1364

Maharashtra Assembly: BJP's first list released
बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 288 सीटों में से 125 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गए हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने लिस्ट जारी करते हुए कहा कि, ‘बीजेपी-शिवसेना, चार सहयोगी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी जिसमें, आरएसपी, आरपीआई, शिव संग्राम और रैयत क्रांती पार्टी शामिल हैं। अरुण सिंह ने दावा किया है कि गठबंधन की तीन चौथाई बहुमत के साथ बीजेपी फिर से सरकार ने वापसी करेगी।


पहली लिस्ट में आधे से ज्यादा विधायकों के नाम काट दिये गए हैं, इसमें 52 सिटिंग विधायकों के नाम शामिल हैं वहीं 12 विधानसभा क्षेत्र के लिये उम्मीदवार बदले गए हैं, साथ ही भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट में 12 महिलाओं को भी टिकट दिये जाने का ऐलान किया है।

सीएम देवेंद्र फड़णवीस को नागपुर दक्षिण-पश्चिम से प्रत्याशी बनाया गया है जिनके खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट ने पिछले चुनाव में आपराधिक मामलों की जानकारी छुपाने का आरोप लगाया है, अब उनपर केस चलेगा। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कोथरूड से चुनाव लड़ेंगे।

इसके अलावा सतारा विधानसभा से छत्रपति शिवाजी के वंशज शिवेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है, स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य तिलक के घराने से मुक्ता तिलक को कस्बाबेथ विधानसभा से उम्मीदवार बनाया गया है।

ये भी देखें- हरियाणा विधानसभा: बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, बबीता फोगाट को दादरी की टिकट

गौरतलब है कि, 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र और हरियाणा का विधानसभा चुनाव एक साथ होना है जिसमें हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिये बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिये ये बीजेपी की पहली लिस्ट है बता दें कि कांग्रेस ने रविवार को अपनी पहली लिस्ट में 51 उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

ये भी देखें

ताज़ा वीडियो