ads

मध्य प्रदेश: भोजन छू लेने के कारण दलित युवक की पी-पीट कर हत्या

by GoNews Desk 6 months ago Views 1426

Madhya Pradesh: Dalit youth beaten up for touching
मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक दलित की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई है क्यूँकि उसने भोजन को छू लिया था। घटना बुंदेलखंड इलाके की है। सोमवार को एक 25 वर्षीय दलित युवक की दो  ऊंची जाति के युवकों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी क्योंकि उसने खाने को छू दिया था।

मृतक देवराज अनुरागी को आरोपी भूरा सोनी और संतोष पाल ने पार्टी के बाद साफ-सफाई के लिए बुलाया था। पुलिस को दिए बयान में पीड़ित परिवार ने कहा, ‘देवराज अनुरागी को उसी गांव के दो युवकों- भूरा सोनी और संतोष पाल ने पास के एक खेत में बुलाया था जहाँ वे पार्टी कर रहे थे। करीब दो घंटे बाद वह घर लौटा और बताया कि खाना छूने के कारण दोनों ने उसकी पिटाई की।’


गौरीहार थाना प्रभारी जसवंत सिंह राजपूत ने बताया कि अनुरागी पार्टी के दौरान जब खुद के लिए खाना निकालने लगे तब सोनी और पाल उसके साथ गाली गलौज करने लगे। उन लोगों ने लाठी-डंडे से उसकी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई है।

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, अनुरागी के शरीर और पीठ पर डंडों से पीटने के निशान थे।

यह गांव राजधानी भोपाल से 450 किलोमीटर दूर है। साथ ही उत्तर प्रदेश की सीमा से सटा हुआ है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी शराब के नशे में धुत थे।

घटना के बाद भूरा सोनी और संतोष पाल फरार हैं। पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए दल बनाए हैं और उनकी तलाश की जा रही है।  आरोपियों के खिलाफ आईपीसी के तहत हत्या तथा एसटी/एससी अधिनियम की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

ताज़ा वीडियो