ads

कोरोना संक्रमण के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के चलते कई राज्यों में दोबारा लगा लॉकडाउन

by Abhishek Kaushik 10 months ago Views 3017

Lockdown resumed in many states due to wild increa
कोरोना संक्रमण के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के चलते कई राज्यों में दोबारा लॉकडाउन किआ जा रहा है. कई राज्यों के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार ने राजधानी कोलकाता समेत अन्य इलाक़ों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य के कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में सख्त लॉकडाउन रहेगा। वहीं प्रदेश की राजधानी कोलकाता में पूरी तरह से लॉकडाउन के आदेश हैं और यह 31 जुलाई तक लागू रहेगा।

पश्चिम बंगाल से पहले केरल ने तिरुवनंतपुरम में संक्रमण फिर फैलने की वजह से सख़्त लॉकडाउन घोषित कर रखा है. वहीं तमिलनाडु ने चेन्नई, असम ने गुवाहाटी समेत तीन ज़िलों में लॉकडाउन को बढ़ाया है।


मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टन तिनसोंग ने कहा कि राज्य में कोरोना की स्थिति बिगड़ने पर पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

वीडियो देखिए

वहीं कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने डिप्टी सीएम डॉ अश्वथ नारायण और अन्य मंत्रियों के साथ राज्य में कोरोना की स्थिति पर बंगलुरु में आपातकालीन बैठक की है। यहां भी एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ने की संभावनाए है।

देशभर में कोरोना की टेस्टिंग आईसीएमआर द्वारा बढ़ाने के बाद कोरोना संक्रमितों का सैलाब आ गया है। हर दिन 22 हज़ार से ज्यादा संक्रमित मिल रहे है और 450 के औसत से मौतें हो रही है। आईसीएमआर अब तक एक करोड़ से ज्यादा टेस्टिंग देशभर में कर चुका है जिसमें अबतक सात लाख 42 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आ चुके है और 20 हज़ार 600 से ज्यादा मौतें हो चुकी है।

ताज़ा वीडियो