कश्मीर घाटी में कड़ी सुरक्षा के बीच ट्रक ड्राइवर की हत्या, सेब से भरे ट्रक को आग लगाई

by Shahnawaz Malik 2 years ago Views 2668

Killing of a truck driver amidst tight security in
कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों की सख़्त पहरेदारी है लेकिन सेब के कारोबारियों, किसानों और ड्राइवरों पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. शोपियां में एक बार फिर दो ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर दी गई और सेब से लदे तीन ट्रकों में आग लगा दी गई. ट्रक ड्राइवरों का कहना है कि उन्हें अपना और परिवार का पेट पालने के लिए मजबूरी में कश्मीर घाटी में आना पड़ता है. ड्राइवरों ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से सुरक्षा देने की मांग करने के साथ-साथ चरपंथियों से उनपर हमला न करने की अपील की है.

जिन ट्रक ड्राइवरों की हत्या की गई है, उनकी शिनाख़्त राजस्थान के इलियास ख़ान और पंजाब के बख़्शीश सिंह के रूप में हुई है.पिछले दो हफ्ते में सिर्फ शोपियां में सेब कारोबारियों और ट्रक ड्राइवरों पर हमले बढ़े हैं. पिछले हफ्ते चरमपंथियों ने पंजाब के एक कारोबारी चरणजीत सिंह और ट्रक ड्राइवर शरीफ़ ख़ान की हत्या कर दी थी. इस हमले में एक अन्य कारोबारी संजीव कुमार बुरी तरह ज़ख़्मी हुए थे. चरमपंथियों ने शोपियां के किसानों पर भी हमले किए हैं. ये हमले जम्मू-कश्मीर प्रशासन के सुरक्षा के दावों की पोल खोलते हैं.


वीडियो देखिये

अभी तकहमलों की ज़िम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है लेकिन दहशतगर्दी की वजह से सेब का कारोबार लगभग ठप पड़ा हुआ है. कश्मीर से हर साल सेब का कारोबार हज़ारों करोड़ का होता है.

ताज़ा वीडियो