ads

कंगना रनौत की फ्लाइट में मछली बाज़ार जैसा माहौल बनने पर हंगामा, इंडिगो को डीजीसीए का नोटिस

by Shahnawaz Malik 4 months ago Views 1342

Kangana Ranaut flight chaos: DGCA warns airlines r
बॉलीवुड एक्टर कंगना रनौत की फ्लाइट में फोटोग्राफी, मीडियाकर्मियों के बीच मची अफ़रा-तफ़री और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं होने पर विमानन नियामक डीजीसीए ने सख़्त चेतावनी जारी की है. डीजीसीए ने साफ़ किया है कि अगर तय प्रोटोकॉल तोड़ने का मामला सामने आया तो दो हफ्ते के लिए उस रूट पर विमान कंपनी की सेवा को रोक दिया जाएगा.

बॉलीवुड एक्टर कंगना रनौत ने मुंबई के लिए फ्लाइट चंडीगढ़ से नौ सितंबर को ली थी. इस दौरान इंडिगो के विमान के भीतर मीडियाकर्मियों ने माहौल मछली बाज़ार जैसा बना दिया था. इससे विमान में बैठे कई यात्री भड़क उठे और उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली और मामला डीजीसीए तक पहुंच गया.


अब डीजीसीए ने याद दिलाया है कि एयरक्राफ्ट रूल्स 1937 के नियम 13 के तहत कोई भी व्यक्ति विमान के भीतर फोटोग्राफी नहीं कर सकता. फोटोग्राफी के लिए नागर विमानन विभाग से लिखित इजाज़त लेनी पड़ती है और इस दौरान भी टेक ऑफ, लैंडिंग और सेना से जुड़ी हवाई पट्टी पर फोटो लेने की इजाज़त नहीं है.

डीजीसीए के चेतावनी भरे बयान में कहा गया है कि इसके बावजूद विमान कंपनियां इस नियम को लागू करने में नाकाम साबित हुई है. अगर भविष्य में इस तरह के मामले सामने आते हैं तो उस रूट पर विमान कंपनी की सेवा दो हफ्ते तक के लिए रोक दी जाएगी. सेवा तभी बहाल होगी जब विमान कंपनी ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई कर देगी. डीजीसीए ने इस मामले में इंडिगो को रिपोर्ट सौंपने के लिए भी कहा है.

ताज़ा वीडियो