इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज़: दूसरे टेस्ट से क्यों बाहर किए गए तेज़ गेंदबाज़ ज़ोफ्रा आर्चर

by M. Nuruddin 2 years ago Views 1708

Jofra Archer dropped from 2nd Test after breaching
इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज़ के बीच चल रहे तीन टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानि ईसीबी ने टीम के तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर को टीम से बाहर कर दिया है। ये कार्रवाई उनपर तब हुई है जब उन्होंने आईसीसी द्वारा बनाए गए नियम बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया।

बताया जा रहा है कि टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद जोफ्रा आर्चर अपने घर चले गए थे। जबकि कोरोना वायरस की वजह से खेल के बीच में किसी भी खिलाड़ी को घर जाने की अनुमति नहीं है। बोर्ड ने आर्चर को बाहर करते हुए पांच दिनों के लिए आइसोलेशन में भेज दिया है।


इस बीच उन्हें दो कोविड टेस्ट करवाने होंगे जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव होनी चाहिए। नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट के साथ ही उनकी अगले मैच में वापसी हो पाएगी। जो 24 जुलाई को खेले जाएंगे।

बाहर किए जाने के बाद आर्चर ने कहा, 'मैंने जो कुछ भी किया उसके लिए सभी से माफी मांगता हूं। मैंने न केवल खुद बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को ख़तरे में डाल दिया है। मै अपने किए के नतीज़ों को पूरी तरह से स्वीकार करता हूं और मैं बायो सिक्योर प्रोटोकॉल में सभी से माफी मांगता हूं। विशेष रूप से सीरीज अभी जिस मोड़ पर है, लेकिन मैं नहीं खेल पा रहा हूं, इसका मुझे दुख है। मुझे लगता है कि मैंने दोनों टीमों को नीचे दिखाया है, जिसके लिए मैं फिर से दुख व्यक्त करता हूँ।’

बता दें कि साउथम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने तीन विकेट झटके थे। हालांकि तीन टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था। इस लिहाज़ से इंग्लैंड के लिए दूसरा मैच काफी अहम है और इसमें भरोसेमंद गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर के न होने से क्या बदलाव होगा, ये देखने वाली बात होगी।

ताज़ा वीडियो