देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम जहानाबाद में गिरफ्तार

by Shahnawaz Malik 2 years ago Views 2120

JNU's research scholar Sharjeel Imam surrenders in
देशद्रोह समेत कई गंभीर आरोपों का सामना कर रहे जेएनयू के स्कॉलर शरजील इमाम ने बिहार के जहानाबाद में गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शरजील को गिरफ़्तार करने के बाद पूछताछ के लिए दिल्ली लेकर आ रही है.  

नागरिकता क़ानून विरोधी प्रदर्शनों के दौरान चर्चा में आए जेएनयू के रिसर्च स्कॉलर शरजील इमाम ने बिहार के जहानाबाद में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया।. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच गिरफ़्तारी की कार्रवाई के बाद उन्हें दिल्ली लेकर आ रही है. उनकी गिरफ़्तारी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि किसी को भी कोई ऐसा काम नहीं करना चाहिए जो राष्ट्रहित में न हो. शरजील की गिरफ्तारी के बाद उनके आरोपों पर फ़ैसला कोर्ट करेगा. 


शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद ज़िले के काको के रहने वाले हैं. उन्होंने आईआईटी रुड़की से इंजिनियरिंग करने के बाद आईआईटी मुंबई से रिसर्च किया और फिलहाल जेएनयू के रिसर्च स्कॉलर हैं. 25 जनवरी को बीजेपी नेता संबित पात्रा ने शरजील के भाषण का एक एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था जिसके बाद यूपी के अलीगढ़, असम समेत कई राज्यों में देशद्रोह समेत गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज हो गया. तभी से कई राज्यों की पुलिस शरजील की तलाश कर रही थी। शरजील पर कथिततौर पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है.

वीडियो देखिये

26 जनवरी को शरजील इमाम की मां अफ़शां रहीम ने बयान जारी कर कहा था कि शरजील के जिस बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है, उसके लिए पुलिस अब उन्हें और घर के अन्य सदस्यों को धमकियां देकर डराया जा रहा है और प्रताड़ित किया जा रहा है. 

ताज़ा वीडियो