क्या असद ओवैसी पर गोली चलाने वाला सचिन महेश शर्मा, श्रीचंद शर्मा का करीबी है ?

by M. Nuruddin 4 months ago Views 2188

Is Sachin Hindu who shot Asad Owaisi close to Mahe
लोकसभा सांसद और एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असददुद्दीन ओवैसी पर गुरुवार को हुए हमले में यूपी पुलिस ने दो युवाओं को हिरासत में लिया है। युवकों की पहचान शुभम और सचिन के रूप में हुई है। बंदूकधारियों में एक को कथित रूप से असद ओवैसी के क़ाफिले में ही शामिल लोगों ने दबोचा था जिसे बाद में पुलिस को सौंप दिया गया।

इस घटना के बाद असददुद्दीन ओवैसी को सरकार की तरफ से Z-Plus सुरक्षा कवर दी गई है। दोनों ने पूछताछ के दौरान पुलिस से कथित तौर पर कहा कि वे ओवैसी और उनके भाई और विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी की टिप्पणी से नाराज़ था।


साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि आरोपी असद ओवैसी के भाषणों पर करीबी नज़र रखता था और उनपर हमले के लिए पहले से ही तैयारी में था।

पुलिस ने उनके पास से देसी पिस्टल बरामद की है जो उन्होंने हाल ही में खरीदी थी। पुलिस अब उन लोगों की तलाश कर रही है, जिनसे उन्होंने तमंचा खरीदा था। आरोपियों को अब अदालत में पेश किया जाएगा और पुलिस उनकी हिरासत की मांग करेगी।

“देशभक्त सचिन हिन्दू” का भाजपा से संबंध !

बताया जा रहा है कि सचिन भारतीय जनता पार्टी का बहुत चहेता कार्यकर्ता है। ऐसी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर चल रही है जिसमें सचिन भारतीय जनता पार्टी के नेता, विधायक, सांसद, पार्टी के स्थानीय अध्यक्ष के साथ नज़र आ रहा है।

सचिन ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर अपना नाम “देशभक्त सचिन हिन्दू” रखा है और उसपर पहले से भी एक हत्या की कोशिश का मामला दर्ज है। जबकि शुभम सहारनपुर का रहने वाला है उसके ख़िलाफ़ कोई आपराधिक मामले नहीं है।

सचिन की यह तस्वीरें उनके फेसबुक प्रोफाइल से ही ली गई है जिसमें वो बीजेपी के बड़े नेता और केन्द्र में मंत्री रह चुके महेश शर्मा के साथ नज़र आ रहा है। महेश शर्मा गौतमबुद्धनगर से लोकसभा सांसद हैं। वो केन्द्र में पर्यटन मंत्री और सिविल एविएशन और पर्यावरण मंत्रालय में राज्य मंत्री भी रह चुके हैं।

कथित देशभक्त सचिन ने महेश शर्मा के साथ 30 सितंबर 2019 को एक तस्वीर साझा की थी जिसमें उसने पूर्व मंत्री को जन्मदिन की बधाई दी थी। इसी तस्वीर में भारतीय जनता पार्टी के एक अन्य बड़े नेता श्रीचंद शर्मा भी नज़र आ रहे हैं। सचिन के 28 मई 2019 के एक फेसबुक पोस्ट के मुताबिक़ श्रीचंद शर्मा गौतमबुद्धनगर से बीजेपी के “कद्दावर” नेता और एमएलसी हैं।

श्रीचंद शर्मा के फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक़ वो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ‘प्रचारक’, बीजेपी के विधायक, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य और यूपी विधानसभा में आवासीय परिवाद जाँच समिति के चेयरमैन हैं। सचिन हिंदू भाजपा विधायक श्रीचंद शर्मा “गुरु जी” मानता है जिसका ज़िक्र उसने अपने कई फेसबुक पोस्ट में किया है।

फेसबुक पोस्ट के मुताबिक़ सचिन जेवर से बीजेपी विधायक धीरेन्द्र सिंह के भी संपर्क में रहा है और सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी साझा की है। साथ ही देशभक्त सचिन यूपी बीजेपी के महासचिव सुनिल बंसल के साथ भी देखा जा सकता है जो तस्वीर उसने 20 सितंबर 2017 को साझा की थी।

सचिन हिन्दू के एक फेसबुक पोस्ट से पता चलता है कि वो बीजेपी का आधिकारिक तौर पर कार्यकर्ता है। उसने 7 जुलाई 2019 को एक तस्वीर साझा की जिसमें उसका कथित तौर पर सदस्यता संख्या दर्ज है।

इसके इतर देशभक्त सचिन हिन्दू के सोशल मीडिया प्रोफाइल से पता चलता है कि वो चन्द्रशेख़र आज़ाद को मानने वालों में से है। 23 जुलाई 2017 को उसने चंद्रशेख़ आज़ाद की एक एडिटेड तस्वीर साझा किया जिसमें उसने “आई प्राउड ऑफ यू” लिखा। इसके बाद चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिम के साथ उसने कुछ अन्य तस्वीरें भी साझा की है जिसमें वो अपने मूंछों को ताव देता देखा जा सकता है।

ताज़ा वीडियो