Google पर कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी सर्च कर रहे भारतीय

by Rahul Gautam 2 years ago Views 2390

Indians searching these information related to cor
कोरोना वायरस का ख़ौफ़ दुनिया को अपनी ज़द में ले चुका है और इसके संक्रमण के बचने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं. दुनियाभर में लोग इस वायरस से जुड़ी जानकारी इंटरनेट से भी जुटा रहे हैं. 

114 से ज्यादा देशों में फ़ैल चुके कोरोना वायरस से खौफ का माहौल है। देश में अब तक 126 मामले सामने आ चुके है और 3 लोगों की  मौत हो चुकी है। बढ़ती चिंता के बीच लोग इंटरनेट के ज़रिए कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी जुटा रहे हैं. गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक भारत में लोग गूगल पर कई सवालो के जवाब ढूंढ रहे है जिसमे सबसे ऊपर है आखिर होता है कोरो नावायरस। इसके अलावा कोरोना वायरस आखिर शुरू कैसा हुआ, इसके कितने मामले सामने आ चुके है, कोरोना वायरस से बचने के तरीके क्या हैं और क्या कोरोना वायरस का इलाज संभव है जैसे सवाल भारतीयों की गूगल सर्च में सबसे ऊपर रहा। इसके अलावा अब हर कॉल से पहले सुनाये देनी वाली कोरोना वायरस से बचने की कॉलर ट्यून के बारे में भी लोग गूगल सर्च कर रहे हैं. 


कोरोना वायरस के बारे में सबसे ज्यादा 78 फीसदी कर्नाटक के यूजर जानकारी जुटा रहे हैं. वहीं महाराष्ट्र में 74 फीसदी यूज़र कोरोना वायरस के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं जहां अब तक सबसे ज्यादा 36 मामले आ चुके हैं. इनके अलावा दिल्ली में 57 फीसदी, पंजाब से 35 फीसदी, केरल और गुजरात से 31 फीसदी लोग कोरोना वायरस के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.  

गूगल सर्च के आंकड़ों की मानें तो बिहार में कोरोनावायरस का ख़ौफ़ सबसे कम है. यहां सिर्फ 15 फ़ीसदी यूज़र कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारी जुटा रहे हैं. वहीं मध्यप्रदेश में 17 फीसदी, राजस्थान में 21 फ़ीसदी और यूपी में 24 फ़ीसदी लोगों ने इसके बारे में गूगल सर्च किया।

वीडियो देखिए

पिछले 7 दिनों में मास्क, हैंड सैनेटाइज़र और हाथ धोने को लेकर भी गूगल की सर्च का भारत में काफी इज़ाफ़ा हुआ है। कोरोनावायरस से आवागमन पर भी असर पड़ा है और यात्रा से पहले लोग गूगल पर सर्च कर यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या इस वक़्त गोवा, हैदराबाद और दुबई जैसे शहरों की यात्रा करना ठीक है या नहीं. लोग यह भी जानने की कोशिश कर रहे हैं कि इस वायरस के हमले के बाद भारत में आना ठीक है या नहीं.

ताज़ा वीडियो