ads
Trending

राजस्थान: जय श्री राम का नारा नहीं लगाने पर बुज़ुर्ग मुस्लिम ऑटो ड्राइवर के साथ मारपीट

by Ankush Choubey 1 month ago Views 1593
In Rajasthan Elderly Muslim auto driver assaulted
अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के ठीक दो दिन बाद राजस्थान के सीकर में एक बुज़ुर्ग मुस्लिम ऑटो ड्राइवर पर हमला हुआ है. हमलावर ऑटो ड्राइवर ग़फ्फार अहमद पर मोदी ज़िंदाबाद और जय श्री राम के नारे लगवाने का दबाव बना रहे थे और मना करने पर उनके साथ बुरी तरह मारपीट की गई.

52 साल के ऑटो ड्राइवर ग़फ़्फ़ार अहमद के मुताबिक इस हमले में उनका दांत टूट गया. चेहरे और आंख पर ज़ख़्म के निशान हैं. उनके मुताबिक हमलावर मारपीट के बाद उनकी घड़ी और पैसे भी छीन ले गए.

Also Read: अर्थव्यवस्था के पटरी पर जल्द लौटने के आसार नहीं, कारोबारियों में मायूसी बढ़ी: सर्वे

ऑटो ड्राइवर के भतीजे शाहिद के मुताबिक वारदात शुक्रवार की शाम चार बजे हुई जब गफ़्फ़ार अहमद कुछ लोगों को नज़दीक के गांव छोड़कर लौट रहे थे. इसी दौरान दो कार सवारों ने उन्हें रोका और तंबाकू मांगा. इसके बाद उन्होंने गफ़्फ़ार से मोदी ज़िंदा और जय श्री राम के नारे लगाने को कहा. मगर मना करने पर उनकी पिटाई शुरू हो गई.

अपनी शिक़ायत में गफ़्फ़ार अहमद ने कहा कि हमले के बाद वो किसी तरह अपना ऑटो लेकर सीकर की ओर भागे लेकिन कार सवारों ने उन्हें दोबारा जगमलपुरा के पास रोक लिया. यहां उन्हें ऑटो से नीचे उतारकर बुरी तरह मारा गया और गालियां दी गईं. इस दौरान मोदी ज़िंदाबाद और जय श्री राम के नारे लगाने को कहा गया.

गफ़्फ़ार के मुताबिक हमलवारों ने उनकी दाढ़ी नोची, पैरों से रौंदा और चेहरे पर मारा जिसके चलते उनके दो तीन दांत टूट गए. इस दौरान उन्होंने सात सौ रुपए और घड़ी भी छीनी. गफ़्फ़ार का आरोप है कि हमलावरों ने कहा कि वो तभी चैन से बैठेंगे जब उन्हें पाकिस्तान भेज देंगे.

शिक़ायत मिलने के बाद दोनों मुलज़िमों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. शुरुआती तफ़्तीश में पता चला है कि दोनों मुलज़िम कार पार्क करके शराब पी रहे थे और इसी दौरान उन्होंने गफ़्फ़ार को रोका. सीकर के सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ पुष्पेंद्र सिंह के मुताबिक दोनों मुलज़िम शंभूदयाल जाट और राजेंद्र जाट को गिरफ़्तार कर लिया गया है जबकि गफ़्फ़ार अहमद को सीकर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.