कोरोना के कितने मामले हैं आपके शहर में, देखें लिस्ट

by Rahul Gautam 2 months ago Views 4099
How many cases are there in your city, read this s
स्वास्थ मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अबतक देश में 900 से ज़्यादा कोरोना के मरीज मिल चुके हैं और 19 से ज्यादा मौते हो चुकी है। इस महामारी से बचने के लिए देश में 21 दिनों के राष्ट्रीय लॉकडाउन की घोषणा हो चुकी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज़्यादा मामले मुंबई शहर से सामने आए हैं और देश के कुल 720 जिलों में से लगभग 132 में कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ मंत्रालय का मानना है कि ग्रसित ज़िलों की संख्या 132 से ज़्यादा हो सकती है क्योंकि कई मरीजों के पते की जानकारी पूरी तौर पर नहीं मिली है।

देखिए इस रिपोर्ट में क्या हाल है आपके शहर/राज्य का

Also Read: मां बनारस में मर गई, बेटा रायपुर से पैदल निकला

पूरी दुनिया में फ़ैल चुके कोरोना की चपेट में भारत भी आ चूका है। स्वास्थ मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में जब 734 मामले (जोकि अब बढ़कर 900 हो चुके हैं ) थे, उसमें से सबसे ज़्यादा मामले मुंबई शहर से सामने आए थे, जहां 47 मरीज मिले थे। इसके बाद कासरगोड में 45, पुणे में 31, हैदरबाद में 27, गुरुग्राम में 24, एर्नाकुलम में 20, शहीद भगत सिंह नगर ज़िले में 18, भीलवाड़ा में 17, अहमदाबाद और गौतमबुद्ध नगर में 14 कोरोना के मरीज मिले थे।  

इसके साथ-साथ दिल्ली की चार ज़िले यानि नॉर्थ-, नॉर्थ-ईस्ट, नॉर्थ-वेस्ट, साउथ दिल्ली और वेस्ट दिल्ली में पांच-पांच मरीज़ मिले. सुदूर लेह में भी 11 मामले सामने आ चुके हैं। अंडमान में भी एक मामला सामने आया है।  

कह सकते हैं कि देश में जिन जिलों और शहरों में ज़्यादा मामले सामने आए हैं, वहां सबसे ज़्यादा निगरानी की ज़रूरत है ताकि बीमारी को और फैलने से रोका जाए।

देखिए लिस्ट