मेरठ में 2500 रुपए में नकली कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट बेचता अस्पताल मालिक गिरफ्तार

by Abhishek Kaushik 1 month ago Views 7544
Hospital owner arrested for selling fake Corona ne
कोरोना महामारी के दौर में धोखाधड़ी और पैसे कमाने के लिए कुछ अस्पतालों ने सभी हदे पार कर दी है। अब उत्तर प्रदेश के मेरठ में न्यू मेरठ अस्पताल का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक शख्स ने ढाई हजार रुपये में कोरोना जांच की फ़र्ज़ी निगेटिव रिपोर्ट दिलवाने का सौदा किया है।

वीडियो में अस्पताल का मालिक कुछ लोगों से पैसों के बदले ज़िला अस्पताल से कोरोना टेस्ट की नेगेटिव फ़र्ज़ी रिपोर्ट बनवाने की बात कर रहा है ताकि वे क्वारंटाइन होने से बच सके। इसके बाद वीडियो में लोग आरोपी कर्मचारी को दो हजार रुपये देकर बाकि 500 रुपए कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट मिलने के बाद देने की बात कहते सुनाई दे रहे है। इस वीडियो के सामने आने के बाद अस्पताल के मालिक शाह आलम के खिलाफ धोखाधड़ी, महामारी अधिनियम समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

Also Read: तीन दिन के बाद भी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे यूपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

इसके अलावा, इलाके के डीएम अनिल ढींगरा ने चीफ मेडिकल ऑफिसर राज कुमार को भी इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि अस्पताल का लाइसेंस निरस्त कर उसे सील कर दिया गया है और एक जांच कमिटी भी गठित की गई है। अब पुलिस इस मामले में और लोगो की भूमिका की भी जांच कर रही है। इसके अलावा पहले कितने लोगो को फ़र्ज़ी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दी गई, इस पर भी पुलिस ज़ोर शोर ने जांच कर रही है।

बता दें कि मेरठ में अब तक कोरोना वायरस के 1117 मामले दर्ज हो चुके हैं और 69 लोगों की मौत हो चुकी है।