ads

पूर्व सीबीआइ चीफ ने खुदकुशी की, अपने आवास में मृत मिले: पुलिस

by Ankush Choubey 7 months ago Views 1022

Former CBI chief commits suicide, found dead in hi
पूर्व सीबीआई चीफ और मणिपुर-नगालैंड के पूर्व राज्यपाल रहे अश्विनी कुमार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बुधवार को शिमला स्थित ब्राक हास्ट स्थित आवास में अश्विनी कुमार का शव लटका पाया गया. पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. इसमें लिखा गया है कि अपनी जिंदगी से तंग आकर अगली यात्रा पर निकल रहा हूं.

शिमला के एसपी मोहित चावला ने इस घटना की पुष्टि की है. एसपी मोहित चावला ने बताया कि बुधवार को अश्विनी कुमार की मौत की जानकारी के बाद पुलिस की एक टीम उनके घर पर जांच के लिए पहुंची थी. मौके पर एक सूइसाइड नोट भी बरामद हुआ है.  इस नोट में लिखा था कि मैं जिंदगी से तंज आकर अपनी अगली यात्रा पर निकल रहा हूं. उन्होंने अपनी मौत की वजह बताते हुए लिखा कि मैं अपनी बीमारी से तंग आकर यह कदम उठा रहा हूं.


साथ ही उन्होंने सूइसाइड नोट में मौत के बाद अंगदान करने की इच्छा भी लिखी गई है. शिमला एसपी ने पुलिस अफसरों के लिए अश्विनी कुमार रोल मॉडल थे और कहा कि उनकी मौत बहुत चौंकाने वाला मामला है.

वहीं हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंदू का कहना है कि अश्विनी कुमार की आत्महत्या के मामले की जांच की जा रही है. हालांकि उन्होंने अपने सूसाइडड नोट में किसी को इसका दोषी नहीं बताया है. पुलिस के अलावा बुधवार को फरेंसिक विभाग की टीमों ने भी घटनास्थल की जांच की है. साथ ही अश्विनी कुमार का पोस्टमॉर्टम भी कराया गया है. हिमाचल के सिरमौर निवासी अश्विनी कुमार 1973 बैच के आईपीएस ऑफिसर थे. वह हिमाचल प्रदेश के डीजीपी, सीबीआई के डायरेक्टर और मणिपुर-नागालैंड के राज्यपाल समेत कई पदों पर रहे.

अश्विनी ने साल 2006 में हिमाचल प्रदेश पुलिस के डीजीपी बने और जुलाई 2008 में सीबीआई डायरेक्टर बनाया गया था. अश्विनी कुमार ने सीबीआई चीफ के कार्यकाल के दौरान ही अमित शाह को शोहराबुद्दीन शेख के फर्जी एनकाउंटर मामले में गिरफ्तार किया गया था. उनके  कार्यकाल के दौरान सीबीआई ने आरुषि हत्याकांड को लेकर क्लोजर रिपोर्ट तैयार की थी.

ताज़ा वीडियो