कोरोना वायरस का ख़ौफ़, सांसद भी मास्क लगाकर पहुंच रहे संसद

by Ankush Choubey 5 months ago Views 1232
Fear of Corona virus, MPs are reaching Parliament
कोरोना वायरस की बढ़ती चुनौती पर केंद्र और राज्य सरकारे अलर्ट पर हैं. इस बीच संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण भी चल रहा है जहां सांसदों के अलावा बड़ी संख्या में लोग जमा होते हैं. ख़तरे को देखते हुए कई सांसदों ने अब मास्क पहना और हैंड सैनेटाइज़र लेकर घूमना शुरू कर दिया है.

कोरोना वायरस की बढ़ती चुनौती के बीच कई सांसद अपनी सुरक्षा के लिए सतर्क नज़र आ रहे हैं. गुरुवार की सुबह कांग्रेस के तीन सांसद गुलाम नबी आजाद, जयराम रमेश और विवेक तन्खा मिले तो आज़ाद ने हैंडशेक से पहले अपने सहयोगियों की तरफ हैंड सैनटाइज़र बढ़ा दिया. अमरावती से सांसद नवनीत कौर राणा दूसरे दिन भी मास्क लगाकर पहुंचीं. उन्होंने कहा कि सरकार को सभी लोगों को मास्क वित्रित करने चाहिए।

Also Read: भारतीय रेलवे ने महिला कुलियों की तस्वीरें ट्वीट की, थरूर ने कहा- यह आदिम प्रथा

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता भी मास्क लगाकर संसद पहुंचे. उनके हाथ में हैंड सैनटाइज़र भी था. उन्होंने कहा कि वो राज्यसभा के सभापति को चिट्ठी लिखकर संसद भवन में भी थर्मल स्क्रीनिंग की मांग करेंगे.

वीडियो देखिये

इनके आलावा लद्दाख से बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल भी संसद भवन के द्वार पर मास्क में नज़र आए. सांसदों का कहना है कि सुरक्षा ही बचाव है और उनके मास्क लगाने से लोगों में जागरूकता भी बढ़ेगी.