गुजरात के कोरोना अस्पातल में आग लगने से आठ मरीज़ों की मौत

by GoNews Desk 1 year ago Views 4885

Eight patients died in a fire at the Corona hospit
गुजरात के अहमदाबाद में एक कोरोना अस्पताल में आग लगने से 8 मरीज़ों की मौत हो गई जबकि कुछ लोग ज़ख़्मी हो गए हैं. मरने वालों में पांच पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं. सभी आईसीयू में भर्ती थे और कोरोना से जूझ रहे थे.

यह हादसा अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके के श्रेय अस्पताल में सुबह 3 बजकर 15 मिनट पर हुआ. यहां चौथे फ्लोर पर आईसीयू वार्ड में आग लगी. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लगाया जा सका है लेकिन शुरुआती तफ्तीश के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट से लगी. हालांकि आग को जल्दी ही काबू में कर लिया गया और दमकल की टीम ने 4 बजकर 20 मिनट पर आग पर पूरी तरह काबू पाया लिया था.गुजरात के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता के मुताबिक बाक़ी के 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग की इस घटना पर ट्वीट कर दुख जताया है. साथ ही उन्होंने स्थिति के बारे में गुजरात के सीएम विजय रुपाणी और अहमदाबाद के मेयर बिजाल पटेल जी से बात भी की. प्रभावित लोगों को प्रशासन सभी संभावित मदद मुहैया करने की बात भी कही.

प्रधानमंत्री की ओर से मरने वाले लोगों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये बतौर मुआवजा देने की घोषणा की गई है. यह मुआवजा प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दिया जाएगा.

इस बीच गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, सीएम विजय रूपाणी ने अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं. संगीता सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग जांच का नेतृत्व करेंगी. सीएम विजय रुपानी ने 3 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश भी दिया है.

ताज़ा वीडियो