ads

अब कर्नाटक कांग्रेस के चाणक्य पर लटकी ईडी की तलवार

by Ankush Choubey 1 year ago Views 610

ED SENDS NOTICE TO DK SHIVKUMAR IN A MONEY LAUNDER
कर्नाटक कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में समन जारी कर दिल्ली में पेश होने को कहा है। वहीं डीके शिवकुमार का कहना है कि उन्होंने कोई ग़ैरक़ानूनी काम नहीं किया है।

बीजेपी नेताओं ने रिकॉर्ड पर स्पष्ट किया है कि वे मुझे प्रताड़ित करने की तैयारी कर रहे हैं, मेरी परेशानी पर उन्हें ख़ुश होने दीजिए लेकिन मैं जांच में पूरा सहयोग करूंगा। डीके शिवकुमार ने कहा है कि वो दिल्ली जाएंगे।अब कर्नाटक कांग्रेस के चाणक्य पर लटकी ईडी की तलवार 


इससे पहले डीके शिवकुमार ने अदालत से अपील की थी कि ईडी ने उनपर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मुक़दमा दर्ज किया है जबकि यह इनकम टैक्‍स से जुड़ा साधारण मामला है और वो आईटीआर पहले ही दाख़िल कर चुके हैं। उन्होंने अदालत से ईडी के समन को रद्द करने की मांग की थी जिसे अदालत ने ख़ारिज कर दिया है।

देखें वीडियो

 

बता दें कि, डीके शिवकुमार पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस पिछले साल सितंबर में दर्ज किया था जिसमें उनपर करोड़ों रुपये के हवाला लेन-देन का आरोप लगाया गया है। वहीं कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि ईडी समेत अन्य एजेंसियां कांग्रेस नेताओं पर राजनीतिक दुर्भावना के चलते कार्रवाई कर रही हैं। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से ही जुड़े मामले में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल से भी पूछताछ की है और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम सीबीआई हिरासत में हैं।

ताज़ा वीडियो