दिल्ली, नोएडा, मुंबई के दर्जनों हॉटस्पॉट्स, नोएडा में डॉक्टरों को ड्यूटी पर जाने से रोका

by Shahnawaz Malik 2 years ago Views 1924

Dozens of hotspots in Delhi, Noida, Mumbai, locals
कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली, नोएडा, मुंबई और हैदराबाद समेत तमाम महानगरों में सख़्ती बढ़ा दी गई है. इन शहरों में हॉटस्पॉट्स को सील करने की वजह से लोगों में घबराहट का भी माहौल है. नोएडा के डीएम सुहास एलआई ने कहा कि इमरजेंसी और ज़रूरी सामान सभी लोगों को मुहैया कराए जाएंगे. जिन इलाक़ों को सील किया गया है, अफ़सर और उनकी टीम वहां सामानों की सप्लाई करवा रहे हैं. इस दौरान सभी की ज़िम्मेदारी है कि वे अपने घरों में ही रहें.

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने लोगों से परेशान नहीं होने और घरों में रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि पूरे नोएडा में सफाई अभियान चलाया जा रहा है. इसके अलावा सील इलाकों को डिसइनफेक्ट करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है.


नोएडा के जिन इलाक़ों को सील किया गया है, वहां डॉक्टर भी रहते हैं. आरोप है कि रेज़िडेंट वेलफेयर असोसिएशन डॉक्टरों को भी बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं. डॉक्टर नितिन घोंगे दिल्ली अपोला और संचिता दुबे नोएडा अपोलो में काम करते हैं. दोनों नोएडा सेक्टर 28 के वरुण विहार एन्क्लेव में रहते हैं लेकिन एरिया सील होने के चलते इन्हें बाहर जाने की इजाज़त नहीं मिली.

संचिता दुबे ने कहा कि हम इमरजेंसी सेवा वाले हैं और हमें जाने की अनुमति मिली है. इसके बावजूद आरडब्ल्यूए ने सोसायटी का गेट बंद कर दिया है और कह रहे हैं कि चाबी पुलिस को दे दी गई है. संचिता ने पुलिस से मदद मांगने के लिए 112 नंबर पर कॉल किया था लेकिन कोई जवाब नहीं मिला.

बीएमसी ने मुंबई के धारावी इलाक़े में सभी सब्ज़ी और फल बाज़ारों, हॉकर्स और अन्य दुकानदारों पर पाबंदी लगा दी है. सिर्फ दवा की दुकानें खुली रहेंगी. बीएमसी ने कहा है कि उसके कर्मचारी घर-घर ज़रूरी सामानों की सप्लाई करेंगे.

हैदराबाद में सभी हॉटस्पॉट के एंट्री और एग्ज़िट गेट पूरी तरह बंद कर दिए गए हैं. जिन रिहाइशी इलाक़ों में संक्रण फैला है, उधर जाने वाली सभी सड़कों पर भी बैरिकेड लगा दिया गया है.

ताज़ा वीडियो