अमित शाह के ख़िलाफ़ संसद से लेकर सड़क तक प्रदर्शन

by Ankush Choubey 2 years ago Views 1402

Demonstration against Amit Shah from Parliament to
बजट सत्र का दूसरा चरण शुरु होते ही गृह मंत्री अमित शाह के ख़िलाफ़ संसद से सड़क तक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. विपक्षी दलों के सांसदों और उनके कार्यकर्ताओं का आरोप है कि दिल्ली में भड़की सांप्रदायिक हिंसा अमित शाह की नाकामी का नतीजा है. अमित शाह के इस्तीफ़े की मांग कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने संसद घेरने की कोशिश की और उनका पुतला तक जलाया.


दिल्ली सांप्रदायिक हिंसा में दिल्ली पुलिस की नाकामी उजागर होने पर गृह मंत्री अमित शाह विपक्षी दलों के निशाने पर हैं. विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद में अमित शाह को घेरा तो सड़कों पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आक्रामक तेवर दिखाए.


वीडियो देखिये

यूथ कांग्रेस का सीधा आरोप है कि दिल्ली में मुस्लिम विरोधी हिंसा रोकी जा सकती थी लेकिन गृहमंत्री अमित शाह ऐसा कर पाने में नाकाम रहे. प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पोस्टर्स थे जिनपर लिखा था, 'गुजरात जलाया अब दिल्ली जलाई, अमित शाह तुम्हे शर्म नहीं आयी?’, 'दिल्ली दंगो के शिल्पकार अमित शाह - इस्तीफा दो',  और   'दिल्ली जल रही थी, गृह मंत्री खामोश क्यों थे?’.

अमित शाह के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शनकारी संसद घेरने की कोशिश कर रहे थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड लगाकर सभी को रोक दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अमित शाह का पुतला भी फूंका. यूथ कांग्रेस के नेता अमरीश रंजन पांडे ने कहा कि बीजेपी दंगाइयों के साथ खड़ी है और अमित शाह को गृह मंत्री के पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है.

1984 के सिख विरोधी दंगों के बाद दूसरी बार ऐसा हुआ है जब दिल्ली पुलिस पर दंगाइयों के साथ खड़े होने का आरोप लगा है. तब गृह मंत्री कांग्रेस नेता पीवी नरसिम्हा राव थे और अब अमित शाह हैं.

ताज़ा वीडियो