दिल्ली: एम्स ट्रॉमा सेंटर में 10 दिन के भीतर दूसरी ख़ुदकुशी

by M. Nuruddin 1 year ago Views 6180

Delhi: Second suicide in 10 days at AIIMS Trauma C
दिल्ली के एम्स ट्रॉमा सेंटर में 10 दिन के भीतर दो मरीज़ खुदकुशी कर चुके हैं. अब मध्यप्रदेश के सतना ज़िले के रहने वाले 32 साल के एक मरीज़ ने वॉशरूम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मरीज़ की शिनाख़्त राज अमानी पटेल के रूप में हुई है.

यह घटना गुरूवार सुबह पांच बजे की है. अस्पताल के स्टाफ ने उन्हें वॉशरूम में कपड़े के फंदे से लटकते हुए देखा तो पुलिस को इत्तेला दी गई. एम्स ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों का कहना है कि राज अमानी का लंबे समय से इलाज चल रहा था. वो आंत की समस्या से जूझ रहे थे और अपनी सर्जरी करवाना चाहते थे. हो सकता है कि इस दौरान वो अवसाद का शिकार हो गए हों. उनकी जेब से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.’


पिछले दस दिनों में एम्स के ट्रॉमा सेंटर में खुदकुशी की यह दूसरी वारदात है. इससे पहले 6 जुलाई को कोरोना संक्रमित पत्रकार तरुण सिसौदिया ने ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंज़िल से कूदकर जान दे दी थी. इस हाई प्रोफाइल मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जांच बिठा दी थी जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ट्रॉमा सेंटर के मेडिकल सुपरीटेंडेंट को बर्खास्त कर दिया गया था.

हैरानी की बात है कि इस कार्रवाई के बावजूद एम्स ट्रॉमा सेंटर में सुरक्षा और चौकसी के इंतज़ाम दुरुस्त नहीं किए गए और अब ख़ुदकुशी का दूसरा मामला सामने आ गया है.

ताज़ा वीडियो