संभल में सपा के दलित नेता और उनके बेटे की गोली मारकर हत्या

by Ankush Choubey 2 years ago Views 1473

Dalit leader of SP and his son shot dead in Sambha
देश में जारी लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में शूटऑउट जैसे मामले दर्ज हो रहे हैं. हाल ये है कि पश्चिम यूपी के संभल में दिनदहाड़े एक सपा नेता छोटेलाल दिवाकर और उनके बेटे सुनील की गोली मारकर हत्या कर दी गई. संभल के एसपी यमुना प्रसाद के मुताबिक बहजोई के शमशोई गांव में मनरेगा के तहत सड़क बनाई जा रही थी. इसी दौरान छोटे लाल दिवाकर और आरोपी सविंदर में संघर्ष शुरू हो गया. मामला इतना बढ़ गया कि मुलज़िम सविंदर ने दिवाकर और उनके को गोली मार दी. यमुना प्रसाद के मुताबिक दोनों के बीच में पुरानी रंजिश थी.

दिनदहाड़े हुई इस हत्या के बाद समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को हत्यारी सरकार कहते हुए हत्या का वीडियो ट्वीट किया और कहा- हत्यारी सरकार! बीजेपी के सत्ता संरक्षित गुंडे कर रहे जनता की आवाज़ उठाने वालों पर प्रहार! संभल के दलित नेता और चंदौसी से पूर्व सपा विधानसभा प्रत्याशी श्री छोटे लाल दिवाकर समेत उनके पुत्र की हत्या दुखद! परिजनों के प्रति संवेदना! हत्यारों को गिरफ्तार कर हो न्याय !


वीडियो देखिए

यूपी कांग्रेस भी योगी सरकार पर आग बबूला हो गई है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट किया- जब यूपी में सीएम खुद नकली फोटोशॉप बैठ के बनवा रहे हैं, उस समय यूपी की कानून व्यवस्था का हाल देखिए। लाइव कैमरा पर मर्डर हो रहे हैं यूपी में। जंगलराज बना दिया है योगी जी ने।

छोटे लाल दिवाकर संभाल जिले में समाजवादी पार्टी का चेहरा थे. उनकी मौत के बाद से इलाक़े में तनाव बना हुआ है.

ताज़ा वीडियो