ads

चक्रवाती तूफ़ान बुरेवी पड़ा कमज़ोर पर भारी बारिश से तमिलनाडु और केरल के कई इलाके डूबे

by Ankush Choubey 4 months ago Views 2031

Cyclone Typhoon worsens due to heavy rains submerg
चक्रवाती तूफान बुरेवी के कमजोर पड़ने के बाद भी इसका असर देखने को मिल रहा है। तमिलनाडु और केरल के तटीय इलाकों में जमकर बारिश हुई है। तमिलनाडु के रामेश्वरम शहर में हुई भारी बारिश के बाद कई जगहों पर भारी जलभराव हो गया।

मौसम विज्ञान विभाग ने पहले कई इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया था, लेकिन  बाद में एक बुलेटिन जारी करके रेड अलर्ट वापस लेने की घोषणा कर दी थी। दोनों राज्यों के 10 शहरों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया था। लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के कारण तिरुवरूर, पुडुकोट्टाई, तंजावूर आदि जिलों में धान और गन्ने की फसल पानी में डूब गई हैं।


चक्रवाती तूफान बुरेवी के चलते पुडुचेरी और उसके उपनगरों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। मूसलाधार बारिश की वजह से कई आवासीय कालोनियों और मुख्य मार्गों पर जलजमाव देखने को मिला।

चक्रवात की वजह से कई क्षेत्रों में कई घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही। सी.एम वी.नारायणसामी ने इसे देखते हुए बारिश प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और इनमें से कुछ स्थानों पर उन्हें घुटने भर पानी से भी गुजरना पड़ा। नारायणसामी ने कुछ इलाकों में जमे पानी को बाहर निकालने के नगर निगमों के कदमों का भी निरीक्षण किया।

चक्रवाती तूफान बुरेवी के कमजोर पड़ने के साथ मौसम विभाग ने केरल को लेकर जारी अलर्ट को खत्म कर दिया है। केरल के सात दक्षिण जिलों के लिए जारी रेड अलर्ट वापस ले लिया गया है। साथ ही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में तमिलनाडु और पुडुचेरी के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, केरल में 4-5 दिसंबर को और लक्षद्वीप में 5 दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है।

ताज़ा वीडियो