ads

चक्रवाती तूफ़ान बुरेवी पड़ा कमज़ोर पर एजेंसियाँ अलर्ट, तीन हवाई अड्डे बंद

by Ankush Choubey 4 months ago Views 689

चक्रवाती तूफ़ान की आहट को देखते हुए  वायुसेना और नौसेना की टीमें भी अलर्ट मोड पर हैं। केरल के मुख्यमंत्री पीनियरी विजयन ने बताया है कि बुरेवी तूफान को देखते हुए आर्म्स फोर्स, कोस्ट गार्ड, एनडीआरएफ और दूसरे विभागों के सीनियर अफसरों के साथ बैठक कर हालात पर चर्चा की है।

Cyclone storm worsted agencies on weak, three airp
चक्रवाती तूफान बुरेवी के आज शाम तमिलनाडु और केरल के तटों पर टकराने का अनुमान है, हालाँकि इस बीच इसका ज़ोर कुछ कमज़ोर पड़ा है। मौसम विभाग ने इसे लेकर हाई अलर्ट जारी किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्रियों से बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया है। एनडीआरएफ की आठ टीमों को केरल में तैनात किया गया है।

वहीं चक्रवाती तूफ़ान की आहट को देखते हुए  वायुसेना और नौसेना की टीमें भी अलर्ट मोड पर हैं। केरल के मुख्यमंत्री पीनियरी विजयन ने बताया है कि बुरेवी तूफान को देखते हुए आर्म्स फोर्स, कोस्ट गार्ड, एनडीआरएफ और दूसरे विभागों के सीनियर अफसरों के साथ बैठक कर हालात पर चर्चा की है।


उन्होंने बताया कि 175 परिवारों के 697 से अधिक लोगों को राहत कैंपों में पहुंचाया गया है। जबकि 2489 अन्य कैंप बनाए गए हैं। प्रभावित होने वाले दोनों राज्यों में एनडीआरएफ की कई टीमें तैनात हैं। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और केरल के दक्षिण हिस्से के लिए रेड अलर्ट जारी कियाहै है। तूफान के मद्देनजर तमिलनाडु के 6 जिलों विरुधनगर, रामनाथपुरम, थिरुनेलवेली, थुथुकुडी, थेकासी और कन्याकुमारी में अगले आदेश तक छुट्ठी की घोषणा की गई है, हालाँकि यहां सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

इस बीच तमिलनाडु के मदुरै हवाई अड्डे पर शुक्रवार रात 12 बजे तक उड़ान सेवाएं निलंबित कर दी गई है। तूतीकोरिन हवाई अड्डा भी शुक्रवार को बंद रहेगा। चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ के मद्देनजर तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट कल सुबह 10 से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा। यह कदम हवाई अड्डे के संचालन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है। तिरुवनंतपुरम की कलेक्टर नवजोत खोसा ने इसकी जानकारी दी है। पुडुचेरी में लगातार बारिश के कारण सरकारी और निजी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे।

मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा था कि तूफान श्रीलंका के ऊपर से गुजरते हुए पश्चिम उत्तरपश्चिमी दिशा में बढ़ रहा है और इसके मन्नार की खाड़ी में उभरने की संभावना है।

ताज़ा वीडियो