ब्रिटिश क्रूज़ डायमंड प्रिंसेज़ पर सवार दो भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित

by Renu Garia 5 months ago Views 1148
coronavirus: Two Indian riders on British cruise d
ब्रिटिश क्रूज़ डायमंड प्रिंसेज़ कई दिनों से जापान के योकोहामा तट पर खड़ा हुआ है. माना जा रहा है कि सभी देश क्रूज़ पर सवार अपने-अपने नागरिकों को यहीं से रेस्क्यू करेंगे. इस जहाज़ पर दो भारतीयों समेत कई देशों के नागरिक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं जिसके चलते कोई देश इनकी मदद के लिए आगे नहीं आ रहा था. 

कोरोना वायरस का ख़ौफ़ ऐसा है कि ब्रिटिश क्रूज़ डायमंड प्रिंसेज़ कई दिनों से अलग-अलग देशों के तट पर भटक रहा है. यह पता चलने पर कि डायमंड प्रिंसेज़ का एक यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित है तो कोई भी देश क्रूज़ पर सवार यात्रियों को अपने देश में घुसने नहीं दे रहा है. फिलहाल यह क्रूज़ जापान के योकोहामा तट पर ख़ड़ा हुआ है. डायमंड प्रिंसेज़ में 2000 से ज़्यादा मुसाफ़िर हैं और इनमें बड़ी संख्या भारतीय नागरिकों की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब क्रूज़ पर 44 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और इनमें दो भारतीय हैं. विदेश मंत्री जयशंकर ने टेस्ट के पॉजिटिव होने की पुष्टि की है.  उन्होंने बताया है कि टोक्यो में भारतीय दूतावास का संपर्क जहाज़ पर सवार लोगों से बना हुआ है. 

Also Read: मैच फिक्सिंग केस: सट्टेबाज संजीव चावला को भारत लाया गया

इस क्रूज़ पर सवार सिक्योरिटी ऑफिसर सोनाली ठक्कर को भी बुख़ार जैसे शुरुआती लक्षणों के बाद आइसोलेशन में रख दिया गया है. उन्होंने बताया कि क्रूज़ पर कोरोना का संक्रमण बेहद तेज़ी से फैल रहा है और वो बेहद डरी हुई हैं. उन्होंने भारत सरकार ने मदद की अपील की है.

वीडियो देखिये

पश्चिम बंगाल के बिनय कुमार इस जहाज़ पर शेफ हैं. उन्होंने एक वीडियो जारीकर पीएम मोदी और संयुक्त राष्ट्र से मदद की अपील की है. कई दिनों से इधर-उधर भटकने की वजह से क्रूज़ पर सवार यात्रियों में निराशा बढ़ती जा रही है. इसपर सवार कई यात्री बुज़ुर्ग हैं और दिल की बीमारी से जूझ रहे हैं. 

ताज़ा वीडियो

Facebook Feed