दुनियाभर में कोरोना वायरस का संकट गहराया, पीएम मोदी का विदेश दौरा रद्द

by Shahnawaz Malik 5 months ago Views 1678
Coronavirus crisis deepens worldwide, PM Modi's fo
कोरोना वायरस अपनी चपेट में कई बड़े देशों को ले चुका है. चीन के बाद साउथ कोरिया, इटली और ईरान में हालात भयावह हो गए हैं. तीनों देशों में मरने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है. भारत में अभी तक कोई मौत नहीं हुई है लेकिन मरीज़ों की तादाद में इज़ाफ़ा होना जारी है. देशभर में अब तक कोरोना के 30 पॉज़िटिव मामले आ चुके हैं. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें अब पहले से ज़्यादा मुस्तैद हो गई हैं. 

चीन, साउथ कोरिया, इटली और ईरान के बाद अब देश में कोरोना वायरस को लेकर चिंता गहरी हो है. इटली और ईरान में अब तक 107-107 लोग मर चुके हैं जबकि देश में पॉज़िटिव मरीज़ों की संख्या 30 पहुंच गई है. दो नए मामलों में एक शख़्स ग़ाज़ियाबाद का है जो हाल ही में ईरान से लौटा है. संक्रमण का दूसरा मामला पेटीएम के एक कर्मचारी से जुड़ा है. पूर्वोत्तर के कई राज्यों में जाने के लिए इनर लाइन परमिट की व्यवस्था है लेकिन ख़तरा बढ़ने पर सिक्किम ने इनर लाइन परमिट जारी करना रद्द कर दिया है. अब वहां सिर्फ घरेलू सैलानी हैं.  

Also Read: कर्नाटक में शाही शादी में खर्च होंगे 500 करोड़ रुपए!

वैश्विक चिंता के मद्देनज़र भारत और यूरोपियन यूनियन के बीच होने वाली समिट टल गई है और प्रधानमंत्री मोदी का बेल्जियम का दौरा भी रद्द हो गया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि भारत आए 495 ईरानी सैलानी लापता हैं. ईरानी एंबेसी से इनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है.

वीडियो देखिये

इस बीच दिल्ली सरकार ने सभी ऑफिसों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस को अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है और दिल्ली के सभी प्राइमरी और प्राइवेट स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है. 

मथुरा के इस्कॉन मंदिर प्रबंधन ने विदेशी श्रद्धालुओं के आने पर अगले दो महीने तक के लिए पाबंदी लगा दी है. वहीं अमृतसर में गोल्डन टेंपल के बाहर स्क्रीनिंग के लिए स्पेशल काउंटर्स बनाए गए हैं.