भारत में कोरोना के मरीज़ों की संख्या 31 हुई, बचने के लिए हुआ यज्ञ और हवन

by Deepak Pokharia 2 years ago Views 2301

CORONAVIRUS: 31 TEST POSITIVE, ‘HAVAN-YAGYA’ IN PR
चीन समेत दुनियाभर के कई देशों में अब तक कोरोना वायरस से करीब 3,200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। अकेले चीन में ही इस बीमारी से 3,042 मौतें हुई हैं। वहीं भारत में कोरोना वायरस के पॉज़िटिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर अब 31 हो गई है। इस बीच यूपी के प्रयागराज में लोग इस बीमारी से बचने के लिए यज्ञ और हवन कर रहे हैं।


जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस का दुनियाभर में कहर जारी है और लगातार इस बीमारी से लोगों की मौतें हो रही है। चीन समेत दुनियाभर के कई देशों में अब तक इस बीमारी से करीब 3,200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं, जिनमें अकेले चीन में ही 3,042 मौतें हुई हैं। कोरोना वायरस से दुनियाभर के करीब 80 से ज्यादा देश प्रभावित हैं। चीन के मुकाबले अब दुनिया के बाकी देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।


वीडियो देखिये

भारत भी ये जानलेवा बीमारी अपने पैर पसार चुकी है और अब तक देश में कोरोना वायरस के पॉज़िटिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर  31 हो गई है, जिनमें से 3 मरीजों का सफल इलाज हो चुका है। हालांकि अच्छी बात ये है कि अब तक भारत में इस बीमारी से किसी भी शख्स की मौत नहीं हुई है।

केंद्र सरकार समेत सभी राज्य सरकारें कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट है। गुरुवार रात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचकर कोराना वायरस को लेकर हो रही स्क्रीनिंग समेत सभी इंतजामों का जायजा लिया। 

उधर इस बीच इस बीमारी से बचने के लिए देश भी हवन भी शुरू हो गया है। यूपी के प्रयागराज में गुरुवार को लोगों ने इस बीमारी से बचने के लिए यज्ञ और हवन किया।

इस बीमारी से बचने के लिए लोग अब मास्क का सहारा ले रहे हैं। यूपी के शामली में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से बचने के लिए  स्कूल में बच्चे और टीचर्स मास्क पहनकर आ रहे हैं।

उधर कोरोना वायरस के चलते दिल्ली मे पांचवी क्लास तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। ओड़िसा के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पुरी बीच पर एक बार फिर कोरोना वायरस को लेकर सैंड आर्ट बनाया है। सैंड आर्ट में उन्होंने कोरोना वायरस से बचने का तरीका बताया हैं।

ताज़ा वीडियो