ads

बिहार चुनाव में कोरोना की एंट्री, कई बीजेपी नेता आये चपेट में

by Ankush Choubey 1 month ago Views 786

Corona's entry in Bihar election, many BJP leaders
'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं' यह नारा पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान दिया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने देशवासियों से कोरोना महामारी से बचाव के लिए लगातार हाथ धोना,  मास्क पहना और सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की थी. मगर पीएम मोदी द्वारा दिए गए नारे का पालन  उनकी ही पार्टी के बड़े नेता नहीं कर रहे. बीजेपी के ही कद्दावर नेता कोरोना की चपेट में आ गए है।  

बिहार चुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज़ हुसैन कोरोना पॉजिटिव हो गये है. साथ ही बिहार में बीजेपी का सबसे बड़ा चेहरा राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय की तबीयत खराब हो गई है और दोनों ने खुद को कॉरंटीन कर लिया है. वहीँ शाहनवाज़ हुसैन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में आए थे,  जो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने अपना टेस्ट करवाया, जो पॉजिटिव आया. साथ ही उन्होंने ने उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों से भी कोरोना जाँच करने की अपील की है.

Also Read: बिहार विधानसभा चुनाव में अकेले पड़ गए नीतीश !

शाहनवाज़ हुसैन दो दिन पहले ही बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अररिया जिले के फारबिसगंज में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे और इस चुनावी सभा में उनके साथ बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि सुशील मोदी को पिछले दो दिनों से काफी तेज़ बुखार है और जनसभाओं में शामिल होने के आलावा सुशिल मोदी राम विलास पासवान के श्राद्ध में भी शामिल नहीं हुए थे. इस दौरान उसके साथ बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी काफी समय तक साथ थे और उन्हें पिछले दो दिनों से सर्दी है. हालाँकि. रजिव प्रताप रूडी ने अब तक सार्वजनिक तौर पर अपनी तबियत को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की.

देश में कोरोना महामारी के संकट के बावजूद तमाम राजनैतिक दलों के नेताओं द्वारा कोरोना के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. सीएम नितीश कुमार हों या नेता प्रतिपक्ष तेस्जस्वी यादव दोनों ही लगातार रैलियाँ कर रहे हैं. जिनमें हज़ारों की तादात में लोगों शामिल हो रहे है और इस दौरान फिजिकल डिस्टन्सिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रहीं है. बिहार में 28 नवंबर को पहले चरण, 3 नवंबर को दूसरे चरण और 7 नवंबर को तीसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान होगा. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारों का नदारत रहने से कहीं इसका खामियाज़ा पार्टी को चुनाव में ना भुगतना पड़े.