ads

कोरोना वायरस: सूचना मंत्रालय ने कहा- लॉकडाउन के दौरान मीडिया को करने दिया जाए काम

by Abhishek Kaushik 9 months ago Views 3774

Corona virus: Ministry of Information said - let t
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देश के 500 से ज़्यादा ज़िलों में लॉकडाउन की गई है। सरकार ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। वहीं सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मीडिया के परिचालन को जारी रखने की अपील की है। और सभी राज्यों को निर्देश दिए गए हैं कि लॉकडाउन के दौरान मीडिया को अपना काम करने दिया जाए।

सूचना मंत्रालय का कहना है कि मीडिया के माध्यम से सूचना का आदान प्रदान होता है और मीडिया जागरुकता पैदा करने का काम करती है। जबकि हालिया स्थिति से अपडेट रखने के लिए फेक न्यूज़ से बचने की सलाह दी गई है।

Also Read: बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, किन राज्यों में क्या है तैयारी ?

इलेक्ट्रोनिक मीडिया से बात-चीत में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए चर्चा की थी। चर्चा में प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया से स्टे होम अभियान और डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने की अपील की थी। पीएम मोदी ने जागरुकता अभियान चलाने की भी अपील की। वहीं अब ख़बर है कि प्रधानमंत्री आज प्रिंट मीडिया के एडिटर्स से भी बात कर सकते हैं।

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के अबतक 500 से ज़्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 36 लोगों को इस वायरस के संक्रमण से बचाया गया है। वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केन्द्र सरकार ने देश के 30 राज्यों और केन्द्रशासति प्रदेशों में लॉकडाउन के आदेश दिए हैं।