कोरोना के मरीज़ कर रहे हैं खुद्कुशी, अब एम्स में मरीज़ ने कूदकर दी जान

by Ankush Choubey 1 month ago Views 383
Corona patients are committing suicide, now in AII
कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीज़ अब जान देने पर आमादा हो गए हैं। सोमवार को दिल्ली स्थित एम्स की बिल्डिंग से एक कोरोना संक्रमित मरीज़ ने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। बीते दो दिन में यूपी के रामपुर और तेलंगाना के हैदराबाद में एक-एक कोरोना मरीज़ खुदकुशी कर चुके हैं।

साउथवेस्ट दिल्ली के डीसीपी देवेंद्र आर्य ने बताया की कोरोना वायरस के ग्रसित एक मरीज ने एम्स ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी और गंभीर रूप से घायल हो गया. बाद में मरीज को गंभीर चोट लगने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया जहाँ उसने दम तोड़ दिया. खुदखुशी करने वाला व्यक्ति पेशे से पत्रकार था। हालांकि यह कदम उठाने की स्पष्ट वजह का अभी पता नहीं चल पाया है. घटना के बाद दिल्ली पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही हैं. बता दें कि यह कोई ऐसा पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई बार कोरोना मरीज एम्स में आत्महत्या करने का प्रयास कर चुके हैं.

Also Read: मेरठ में 2500 रुपए में नकली कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट बेचता अस्पताल मालिक गिरफ्तार

यह पहला मौका नहीं है जब किसी संक्रमित मरीज़ ने खुदखुशी करने की कोशिश की हो. इससे पहले तेलंगाना के हैदराबाद में एक 34 साल के शख्स ने हुसैन सागर तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक उसका इलाज एक निजी क्लिनिक में चल रहा था. इस दौरान उसमें कोरोना के लक्षण मिले तो एक प्राइवेट अस्पताल में रेफर कर दिए गया. मगर उसे वहां पर भर्ती होने के लिए बैड नहीं मिला। बाद में सांस लेने में परेशानी होने के बाद उसने अपने दोस्तों से उसे तालाब के किनारे ले लाने को कहा जहाँ उसने पानी में छलांग लगा दी और उसकी मौत हो गई.

इससे पहले रविवार की देर रात उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में शख्स ने कथित तौर पर क्वारंटाइन सेंटर की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुबोध कुमार ने बताया कि वह शख्स इमारत से गिरा है या कूदा है, इसकी जांच की जा रही है.