एमपी उपचुनाव में नेताओं की लगातार फिसलती ज़ुबान, अब शिवराज की मंत्री उषा ठाकुर बोलीं- मदरसों में पलते है आतंकवादी

by Ankush Choubey 1 year ago Views 1011

Constant slipping of tongue of leaders in MP by-el
मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव में नेताओं द्वारा दिए जा रहे विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को लेकर, फिर बीजेपी नेता बिसाहूलाल द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी के बाद अब शिवराज कैबिनेट में अध्यात्म एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का मदरसों को लेकर दिए गए बयान पर विवाद खड़ा हो गया है. मंत्री उषा ठाकुर ने मंगलवार की शाम को  कहा कि देश के सारे कट्टरवादी और आतंकवादी मदरसों में पलते-बढ़ते हैं.

मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्री उषा ठाकुर ने अपने बयान ने कहा कि मदरसों को सरकारी खजाने से मिलने वाली आर्थिक सहायता बंद किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, मदरसे में कौन-सी संस्कृति पढ़ा रहे हैं? यदि आप इस देश के नागरिक हैं, तो आप देखिए कि सारे कट्टरवादी और सारे आतंकवादी मदरसों में पले और बढ़े हैं. इन्होने ने ही जम्मू-कश्मीर को आतंकवादियों की फ़ैक्टरी बनाकर रख दिया गया था. साथ ही उन्होंने ने कहा कि जैसे असम की बीजेपी सरकार ने मदरसों को सरकारी खजाने से मिलने वाली आर्थिक सहायता देना बंद कर दी है तो मध्य प्रदेश में भी ऐसा होना चाहिए.


वहीं, उषा ठाकुर के इस बयान पर पूर्व सीएम और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने मांग की कि उषा ठाकुर के बयान का चुनाव आयोग द्वारा तुरंत संज्ञान लिया जाना चाहिए. नरेंद्र सलूजा ने कहा, भाजपा बुनियादी मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने में माहिर है और उप चुनाव को सांप्रदायिक एजेंडा की ओर ले जाने का प्रयास कर रही है।

हालाँकि, यह पहला मौका नहीं है जब बीते एक हफ्ते में किसी नेता ने ऐसे टिप्पणी की हो. इसे पहले सीएम शिवराज कैबनिट में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने अनूपपुर से कांग्रेस उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह की पत्नी पर अभद्र और अश्लील टिप्पणी की है. वहीँ इससे पहले पूर्व सीएम द्वारा इमरती देवी को लेकर आइटम कहने वाले बयान पर भी काफी विवाद हुआ और इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह समेत पूरी बीजेपी ने मध्य प्रदेश में मौन धरना भी दिया था.

ताज़ा वीडियो