पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी क़ीमतों के ख़िलाफ़ कांग्रेस का हल्ला बोल, राहुल गांधी का सरकार पर तीखा तंज़

by GoNews Desk 2 years ago Views 2603

Congress slams against the increased prices of pet
पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार 18 दिन से जारी बढ़ोतरी पर कांग्रेस पार्टी ने हल्ला बोल दिया है. देश के तमाम हिस्सों में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और बढ़ी हुई क़ीमतें वापस लेने की मांग कर रहे हैं. पार्टी के नेता राहुल गांधी ट्वीट कर मोदी सरकार पर तंज़ किया है. उन्होंने लिखा, ‘मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें अनलॉक कर दी हैं.'

राहुल गांधी ने एक ग्राफ भी शेयर किया है. इसमें बताया गया है कि देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ-साथ पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं.


वहीं भोपाल में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने सीएम हाउस तक साइकिल मार्च निकालकर विरोध जताया है. प्रदर्शन में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘आज जब जनता कोरोना के संकट में त्रस्त है, महंगाई बढ़ती जा रही है, लोग भूखे मर रहे हैं. इस बीच केन्द्र सरकार ने लगातार 18वें दिन भी एक्साइज ड्यूटी बढ़ोत्तरी की है. जैसा मोदी जी कहते हैं- आपदा में अवसर, तो इस कोरोना काल में उनके लिए पैसा कमाने का ये एक अवसर है.’

वीडियो देखिए

राजधानी दिल्ली में भी एनएसयूआई और युवा कांग्रेस ने कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ‘सरेंडर मोदी मुर्दाबाद’ के नारे भी लगाए. पार्टी मुख्यालय के सामने जमा कार्यकर्ताओं ने गले में ‘भाजपा की लूट जारी है, अमीरों से तुम्हारी यारी है’ जैसे पोस्टर भी लटकाए. वहीं हैदराबाद में भी बढ़ी क़ीमतों के ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

बता दें कि कि पिछले 18 दिनों से लगातार पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो रही है. अबतक डीज़ल 10 रुपए 48 पैसे और पेट्रोल 8 रुपए 50 पैसे प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

ताज़ा वीडियो