अर्थव्यवस्था ध्वस्त हुई तो बोले सीएम येदियुरप्पा, कर्नाटक में अब लॉकडाउन नहीं

by Rahul Gautam 2 years ago Views 6262

CM Yeddyurappa- no longer lockdown in Karnataka wh
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने साफ़ किया है कि उनके राज्य में अब और लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य के कंटेनमेंट जोन में पाबंदियां लगाई जाएंगी लेकिन राज्य के किसी हिस्से में लॉकडाउन नहीं लगेगा.

सरकार की प्राथमिकता है कि लोग जल्द से जल्द काम पर लौटे क्यूंकि अर्थव्यवस्था का पटरी पर लौटना भी उतना ही ज़रूरी है. उन्होंने कहा 'हमें स्थिर अर्थव्यवस्था बनाए रखते हुए कोरोना से लड़ना होगा. लॉकडाउन समाधान नहीं है, अब प्रतिबंध केवल कन्टेनमेंट जोन में रखा जाएगा.’


सीएम येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि अब तक राज्य संक्रमण को नियंत्रण में रखने में सफल रहा लेकिन अब स्थिति अलग है. उन्होंने कहा अब मामले अब बढ़ रहे हैं और केवल सभी के सहयोग से इसे काबू किया जा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के लिए महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आये लोग ज़िम्मेदार हैं.

कर्नाटक ने मुख्यमंत्री ने विपक्ष के महामारी से संबंधित वेंटिलेटर और अन्य उपकरणों की खरीद में भ्रष्टाचार के आरोपों को भी झूठा बताया. येदियुरप्पा ने कहा, "हम 24 घंटे के अंदर कोविद -19 से उपकरणों की खरीद से संबंधित कोई भी जानकारी प्रदान करने के लिए तैयार हैं.

बता दें कि कर्नाटक में अबतक 42 हज़ार 222 से ज्यादा मामले आ चुके हैं और 1403 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले बढ़ते मामलों के चलते कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में जुलाई 14 से 22 जुलाई सुबह 5 बजे का लॉकडाउन घोषित किया था.

ताज़ा वीडियो