ads

चीनी सेना ने पांच भारतीय नागरिकों को किडनैप किया, अरुणाचल टाइम्स की रिपोर्ट में दावा

by Shahnawaz Malik 8 months ago Views 1600

Chinese army kidnaps five Indian civilians, claims
भारत और चीन के बीच लद्दाख़ में तनातनी का माहौल जारी है और इस बीच चीनी सेना पर पांच भारतीय नागरिकों के अपहरण का आरोप लग गया है. अपहरण की यह कार्रवाई पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश में हुई है.

अरुणाचल टाइम्स के मुताबिक चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश के अपर सुभांश्री ज़िले से पांच भारतीय नागरिकों का अपहरण किया है. इस दौरान दो भारतीय नागरिक चीनी सैनिकों के चंगुल से बच निकलने में कामयाब रहे.


अरुणाचल टाइम्स ने अपहर भारतीयों के परिवारवालों के हवाले से दावा है कि अपहत भारतीय नागरिक तागिन जनजाति समुदाय के हैं और नाचो गांव के नज़दीक शिकार करने गए थे. इनकी शिनाख़्त टोच सिंगकम, प्रसाद रिंगलिंग, डोंग्तू इबिया, तनु बाकर और नंगारू दिरी के रूप में हुई है.

हालांकि शिकार की तलाश में कुल सात लोग गए थे जिनमें से दो लोगों को चीनी सैनिक नहीं पकड़ गए. दोनों लोग जब नाचो गांव लौटकर आए तो पूरी कहानी सभी के सामने रखी.

इस सनसनीखेज़ वारदात के बाद गांव में दहशत का माहौल है. पीड़ित परिवारों की अपील है कि उनके घर के अपहत लोगों की रिहाई के लिए फौरन क़दम उठाए जाएं.

वहीं अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस के पूर्व सांसद और मौजूदा विधायक निनॉन्ग एरिंग ने पीएमओ को टैग करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि कुछ पहले पहले भी चीनी सैनिक इस तरह की वारदात कर चुके हैं और अब उन्हें कड़ाई से जवाब देना चाहिए. 

ताज़ा वीडियो