सीबीएसई के बोर्ड एग्ज़ाम टलने से बच्चे परेशान, नई तारीख़ों का ऐलान जल्द

by Renu Garia 2 years ago Views 1546

Central government responsible for Delhi violence,
उत्तर पूर्वी दिल्‍ली में तीन तक चली हिंसा के चलते प्रभावित इलाक़ों में बोर्ड एग्ज़ाम टाल दिया गया है. जिन हिस्सों में बोर्ड एग्ज़ाम चल रहे हैं, वहां पहुंचे बच्चों और पेरेंट्स ने इसपर चिंता ज़ाहिर की. बच्चों ने कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में ऐन वक़्त पर एग्ज़ाम टलना उनकी मुश्किलें बढ़ाने वाला है.


उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मद्देनज़र दिल्ली सरकार ने 86 केंद्रों पर होने वाली दसवीं और बारवीं की बोर्ड परीक्षा टाल दी है। हालांकि उत्तर पूर्वी दिल्ली के अलावा बाक़ी हिस्सों में अमन बरक़रार है जहां एग्ज़ाम चल रहे हैं. आरके पुरम के सर्वोदय विद्यालय में एग्ज़ाम देने पहुंचे बच्चों ने राजधानी के मौजूदा हालात पर चिंता ज़ाहिर की. बच्चों ने कहा कि बोर्ड एग्जाम के लिए एक सेंटर तय होता है लेकिन अचानक सेंटर बदलने और एग्जाम टलने से बच्चों की परेशानी बढ़ जाती है.


पेरेंट्स ने बताया कि बोर्ड एग्जाम के लिए बच्चों को काफी मेहनत करनी पड़ती है लेकिन ऐन वक़्त पर एग्ज़ाम का टलना बेहद परेशान करने वाला है. वहीं सीबीएसई ने कहा है कि पूर्वी दिल्ली के अलावा बाकी हिस्सों में बने सभी परीक्षा केंद्रों पर एग्ज़ाम होंगे और प्रभावित इलाक़ों के बच्चों के एग्ज़ाम के लिए नई तारीख़ का ऐलान जल्द किया जाएगा.

वीडियो देखिये

ताज़ा वीडियो