CAA: असम के CM सोनोवाल ने पूछा हमसे लोग क्यों है इतना नाराज़?

by Rahul Gautam 5 months ago Views 1788
CAA: Sonowal asked why people are angry to us?
विवादित नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ असम सरकार पर दबाव बढ़ता जा रहा है. अब असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्य में बीजेपी के बढ़ते विरोध पर चिंता जताई है.

नागरिकता कानून के ख़िलाफ़ देशभर में विरोध के चलते बीजेपी बैकफुट पर है. अब असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने लोगों के गुस्से पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा, ‘हमें समझ नहीं आ रहा कि कोई ग़लती नहीं करने के बावजूद हमारी सरकार, बीजेपी कार्यकर्ताओं, सांसदों, मंत्रियों, विधायकों के ख़िलाफ़ लोगों में इतना ग़ुस्सा क्यों है. लोगों को गुमराह किया गया है.’ उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार ऐसा कोई काम नहीं करेगी जिसमें असम के लोगों का हित न हो.

Also Read: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शेयर की अपनी पसंदीदा फिल्मों और किताबों की लिस्ट

लोगों के गुस्से का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि असम सरकार के ताक़तवर मंत्री और बीजेपी के बड़े नेता हेमंता बिस्वा सरमा को तेज़पुर में एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए महज़ 5 किलोमीटर का रास्ता हेलीकाप्टर से तय करना पड़ा क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने हेमंता बिस्वा के विरोध में तेज़पुर-घोरमारी के बीच NH-15 बंद कर दिया था।

वीडियो देखिये

इस बीच असम के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन जारी है. हज़ारों लोग अपने घरों से निकलकर शांतिपूर्ण तरीक़े से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. लोगों का साफ़ कहना है कि नागरिकता क़ानून वापस नहीं लिए जाने तक यह विरोध जारी रहेगा.