'बिरयानी' भारतीयों की पहली पसंद, प्रति मिनट आते हैं 95 ऑर्डर: फूड डिलीवरी एप

by M. Nuruddin 2 years ago Views 3297

'Biryani' is the first choice of Indians, getting
बिरयानी अपने लजीज़ स्वाद की वजह से खाने में भारतीयों की पहली पसंद बनी हुई है। ऑनलाइन फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म स्विग्गी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में दावा किया है कि उन्हें प्रति मिनट 95 बिरयानी का ऑर्डर मिल रहा है। पिछले तीन साल से इस ऐप पर बिरयानी टॉप दस व्यंजनों में पहले नंबर पर है।

स्विग्गी का दावा है की उन्हें न सिर्फ हर सेकंड 1.5 प्लेट से ज्यादा का चिकन बिरयानी का आर्डर मिल रहा है बल्कि जो यूज़र्स पहली बार स्विग्गी एप का इस्तेमाल करते हैं, उनका पहला ऑर्डर बिरयानी ही होता है।


रिपोर्ट के मुताबिक खिचड़ी के ऑर्डर में भी भारी उछाल देखने को मिला है। साल 2019 में खिचड़ी के ऑर्डर में 128 फीसदी की भारी बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा फास्ट फूड में नॉन वेज पिज़्जा को छोड़ वेज पिज़्जा का टेस्ट लोगों को ज़्यादा पसंद आ रहा है।

खाने के बाद अगर मीठे की बात की जाये तो गुलाब जामुन और मूंग दाल का हलवा ग्राहकों को खूब रास आ रहा है। स्विग्गी की इस चौथी वार्षिक रिपोर्ट में दावा किया है कि एक साल में 17,69,399 ऑर्डर गुलाब जामुन के और 2,00,301 ऑर्डर मूंग दाल के हलवे का मिला। इसके अलावा मीठे में फालूदा भी लोगों की एक पसंद रही। रिपोर्ट के अनुसार 11,94,732 ऑर्डर फालूदा का मिला।

2019 में खाने के आइटम में टॉप दस व्यंजनों में चिकन बिरयानी, मसाला डोसा, पनीर बटर मसाला, चिकन फ्राइड राइस, मटन बिरयानी, चिकन दम बिरयानी, वेज फ्राइड राइस, वेज बिरयानी, तंदूरी चिकन, और दाल मखनी रहा।

ताज़ा वीडियो