ads

बिहार में बाढ़ से हालात बद से बदतर, फिर टूटा पुल

by Ankush Choubey 8 months ago Views 4244

Bihar flood situation worsens, bridge again broken
बाढ़ से जूझ रहे बिहार में फिर एक पुल टूट गया है. नया हादसा अररिया ज़िले में हुआ और तेज़ बहाव के चलते बर्दिया पुल पानी पानी में बह गया. इस पुल से लोगों की आवाजाही जारी थी और हादसे के दौरान सात लोग इसमें गिर भी गए.

अररिया पुलिस के मुताबिक कुछ महीनों से सिर्फ पैदल यात्रियों और साइकिल चालकों को पुल के इस्तेमाल की इजाज़त थी. हादसा उस वक़्त हुआ जब एक साइकिल सवार और कुछ लोग ट्रैक्टर में बैठकर पुल को पार कर रहे थे. कहा जा रहा है कि ट्रैक्टर सवार लोगों को पुल पर जाने से रोका गया था लेकिन वे नहीं माने और पुल ढह गया. हालांकि अभी तक किसी भी शख़्स की लाश बरामद नहीं हुई है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक ज़्यादातर लोग तैरकर बाहर निकल गए हैं.


प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. राजद ने ट्वीट किया कि एक तरफ जनता है तो दूसरी तरफ सीएम नीतीश का कथित विकास जो पुल भी पार नहीं कर पाया. सत्ताधारी इच्छाशक्ति की तरह पुलों का ध्वस्त होना एक आम बात हो गई है। जोकीहाट के इस पुल के ध्वस्त होने के दौरान 1 ट्रैक्टर, 4बाइक, 3 टैम्पो लापता हैं. बिहार में लापता सुशासन की तर्ज पर लापता वाहन भी नहीं मिला.

इस साल मॉनसून में पुल या पुल को जोड़ने वाली एप्रोच सड़क के टूटने का राज्य में यह तीसरा मामला है और विपक्षी दल नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोल रहे हैं. राज्य में बाढ़ से भी हालात बिगड़े हुए हैं और प्रभावितों की संख्या लाखों में है.

इस बीच ओडिशा में भी बाढ़ का ख़तरा मंडरा रहा है. यहां के स्पेशल रिलीफ कमिश्नर कार्यालय ने संबलपुर, सुनपुर, झारसुगुड़ा, बरगढ़, बौध, बोलनगीर, कालाहांडी, सुंदरगढ़, देवगढ़, अंगुल, क्योंझर, ढेंकनाल और मयूरभंज में रेड अलर्ट जारी किया है.

इनके अलावा बालासोर, भद्रक, जजपुर, केंद्रपाड़ा, जागतसिंपुर,कटक, मलकानगिरी, कंधमाल, नुआपाड़ा और नवरंगपुरा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ताज़ा वीडियो

TAGS