JNU हमले के 6 दिन बाद भी हमलावर फरार, दिल्ली पुलिस पर सवाल उठे

by Deepak Pokharia 2 years ago Views 1350

Attackers absconding 6 days after JNU attack, ques
जेएनयू  हमले के छह दिन बाद भी दिल्ली पुलिस किसी  भी हमलावर की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। अब तक दिल्ली पुलिस इस मामले में सिर्फ और सिर्फ जांच किए जाने की ही बात कह रही है। इस बीच पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री और बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने भी जेएनयू के वीसी जगदीश कुमार को हटाने की मांग की है।

जेएनयू में रविवार को हुए नक़ाबपोश हमलावरों के हमले के छह दिन बाद भी दिल्ली पुलिस के हाथ पूरी तरह से ख़ाली है। दिल्ली पुलिस ने हमले की जिम्मेदारी लेने वाले हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी समेत उसके दल के किसी भी शख्स को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है।


इसके अलावा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हमलवारों के वीडियो, वॉट्स ऐप मैसेजस और मोबाइल नंबरों के आधार पर भी पुलिस ने किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।  दिल्ली पुलिस इस मामले में अब तक सिर्फ और सिर्फ जांच किए जाने की ही बात कह रही है। मामले में दिल्ली पुलिस ने जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी धोष समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। फिलहाल जेएनयू मामले की जांच क्राइम ब्रांच के पास है।

सीपीआईएम महासचिव सीताराम येचुरी ने जेएनयू हमले पर कहा कि नक़ाबपोश हमलावर दिल्ली पुलिस की मदद से कैंपस में घुसे और छात्रों पर हमला किया। येचुरी ने घटना के लिए केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को ज़िम्मेदार ठहराया है।

वीडियो देखिये

उधर जेएनयू के वीसी जगदीश कुमार के इस्तीफ़े की मांग तेज़ हो गई है। गुरुवार को जेएनयू छात्रों और शिक्षक संघ ने फीस बढ़ोतरी के ख़िलाफ़ और वीसी जगदीश कुमार को हटाने की मांग को लेकर मानव संसाधन मंत्रालय तक मार्च निकाला। बाद में राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने पर अड़े जेएनयू छात्रों पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज कर कई छात्रों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने बाद में छात्रों को छोड़ दिया। इस बीच पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री और बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने भी जेएनयू के वीसी जगदीश कुमार को हटाने की मांग की है।

ताज़ा वीडियो