ads

अरविंद केजरीवाल ने भी कहा, ‘जुलाई तक मामले पांच लाख के ऊपर जाएंगे’

by Rahul Gautam 11 months ago Views 3410

Arvind Kejriwal also said, 'Cases will go up to fi
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने साफ किया है कि आने वाले वक़्त में कोरोना का संक्रमण तेज़ी से फैलने वाला है। उन्होंने कहा कि राजधानी में 15 जून तक 44 हज़ार, 30 जून तक 1 लाख, 15 जुलाई तक 2.25 लाख और 31 जुलाई तक 5.32 लाख केस हो जाएंगे। इन मरीज़ों के इलाज के लिए 15 जून तक 6681 बेड्स, 30 जून तक 15 हज़ार बेड्स, 15 जुलाई तक 33 हज़ार बेड्स और 31 जुलाई तक 80 हज़ार बेड्स की ज़रुरत पड़ेगी।

केजरीवाल ने कहा, 'केंद्र सरकार और एलजी ने आदेश दिया तो अब जो निर्णय केंद्र का होगा, उसको लागू किया जाएगा। अब इसपर कोई लड़ाई झगड़ा नहीं करना है. मैं सबको मैसेज देना चाहता हूं कि केंद्र सरकार के फैसले को लागू किया जाएगा।'


केजरीवाल ने कहा दिल्ली के सामने अभूतपूर्व चुनौती है। उन्होंने कहा जितनी संख्या में दिल्ली वालो को बेड्स की ज़रूरत है, उतनी ही संख्या में बाहर से आने वाले लोगों को भी बेड्स की ज़रूरत है।

उन्होंने कहा कि वो कल से खुद घर से निकलेंगे और स्टेडियम-बैंक्वेट हॉल को तैयार कराएँगे। उन्होंने पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपील की कि वे अपने राज्य में बेड्स मरीज़ों को उपलब्ध कराएं ताकि कम से कम लोग दिल्ली आएं।

ताज़ा वीडियो