पुलवामा एनकाउंटर में सेना का जवान शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

by Ankush Choubey 1 year ago Views 887

Army soldier martyred in Pulwama encounter, a terr
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है जबकि एक भारतीय जवान भी शहीद हुआ है. पुलवामा जिले के कमराज़ीपोरा में एक बाग में आतंकी के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था.

जब आतंकी चरों तरफ से घिरा तो उसने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. मुठभेड़ में दो सैन्य कर्मी भी घायल हो गए इनमें से एक की अस्पताल में मौत हो गई है.


घटनास्थल से एक एके47, ग्रेनेड वग़ैरह बरामद हुआ है जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और फिलहाल सुरक्षाबल पुरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

इससे पहले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने  कुपवाड़ा से हिजबुल मुजाहिद्दीन के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. जिनकी पहचान गुलाम मोहम्मद गुज्जर, अब्दुल कय्यूम परवेज अहमद भट और अल्ताफ अहमद मीर के तौर पर की गई थी. इनके पास एक एके-47 राइफल, 2 पिस्टल और गोलियां बरामद की गईं थी.

एसएसपी कुपवाड़ा एएस दिनकर ने बताया कि उन्हें एलओसी से हथियारों की तस्करी की जानकारी मिली थी. इसी सूचना के आधार पर सेना की 28 राष्ट्रीय राइफल्स और 162 बटालियन सीआरपीएफ के साथ मिलकर सोमवार देर रात साझा ऑपरेशन चलाया गया.

केंद्र सरकार का दावा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में आतंकवादी गतिविधयों में कमी हुई हैं लेकिन ज़मीनी हक़ीक़त इससे बिकुल उलट है. बीते दस दिनों में तीन बीजेपी नेताओं पर आतंकी हमले हुए हैं और दो की ही मौत हो गयी. 8 जुलाई को बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता शेख वसीम, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी. शेख वसीम बांदीपोरा बीजेपी के जिला अध्यक्ष थे और अपने परिवार के साथ पड़ोस की एक दुकान में बैठे थे.

इस वारदात से ठीक एक महीने पहले 8 जून को आतंकियों को कांग्रेस नेता और अनंतनाग जिले के एक सरपंच अजय पंडिता गोली मारकर हत्या कर दी थी. पिछले साल नवंबर में रफ़ी अहमद नाम के एक सरपंच को भी आतंकियों ने गोली मारी थी.

ताज़ा वीडियो